शिवसेना पूर्व प्रदेश प्रमुख की हत्या का खुलासा, 7 आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

इंदौर, आकाश धोलपुरे।शहर में शिवसेना के पूर्व प्रदेश प्रमुख रमेश साहू की हत्या का खुलासा इंदौर क्राइम ब्रांच ने कर दिया है। दरअसल, इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में ग्राम उमरीखेड़ा में स्थित ओम साईं राम ढाबा के संचालक और शिवसेना को मध्यप्रदेश में खड़े करने में महती भूमिका अदा करने वाले रमेश साहू की हत्या 2 और 3 सितंबर की मध्यरात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सनसनीखेज वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए थे। इंदौर क्राईम ब्रांच ने वारदात का खुलासा कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इंदौर पुलिस को पड़ताल में पता चला है कि जेवरात लूटने के उद्देश्य से वारदात को अंजाम दिया गया और जब रमेश साहू ने विरोध किया तो आरोपियों ने उन्हें मौके पर ही गोली मारकर ढेर कर दिया था। इस वारदात की साजिश रचने वाला 30 साल के पप्पु उर्फ राहुल पिता देवी सिह रणवीर निवासी उमरीखेडा ने रची थी। मूलतः पप्पू ग्राम मोहली मनावर का रहने वाला है और वह पिछले 2 साल से मृतक रमेश साहू के ढाबे के पास ही रहता था और वह मृतक रमेश साहू के बारे में अधिकांश बातें जानता था।

इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारि मिश्र ने बताया कि एक साजिश के तहत पप्पू ने कुक्षी जिला धार के लोगों को शामिल कर लूट की योजना बनाई थी। जांच के दौरान पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को पता चला की लूटपाट के इरादे वारदात को अंजाम दिया गया था और आरोपियों ने सोने चांदी के जेवरात लूट लिए थे। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी बोलेरो वाहन के जरिये भाग खड़े हुए थे। इसके बाद सभी आरोपी जहां भी पुलिस दिखती थी वहां से भाग जाते थे। शातिर आरोपियों को क्राइम ब्रांच की टीम लुहारा, कालिया खोदरा के जंगल, नदी के किनारे, हाट बाजार तथा खेतों में से घेराबंदी कर पकड़ा है। वही गोली मारने वाले आरोपी को गुजरात के देवभूमि द्वारिका क्षेत्र के पास के गांव से हिरासत में लिया गया है, जहां वह फरारी काटने के लिए मजदूरी करने लगा था और छिपकर टपरिया में रह रहा था और पुलिस की सूचना मिलने पर वह खेतों में भागने लगा जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया।

पकड़े गए आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त एक चार पहिया वाहन बोलेरो, तीन देसी कट्टे व चार जिन्दा कारतूस और लूटे गये सोने चांदी के आभूषण भी बरामद किये गए। बता दें कि इंदौर में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने हत्या के आरोपियों की पकड़ने की मांग को लेकर उग्र विरोध भी जताया था और अब शिवसेना के पूर्व प्रदेश प्रमुख रमेश साहू की हत्या का खुलासा हो गया है, ऐसे में पुलिस ने भी अब राहत की सांस ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here