शिवराज ने दिए संकेत, लव जिहाद के खिलाफ और कड़ा कानून बना सकता है मध्यप्रदेश

Indore CM Statement : इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि में किसी भी कीमत पर मध्य प्रदेश की धरती पर लव-जिहाद का खेल चलने नहीं दूंगा। कोई भी छल ले हमारे बच्चों को, शादी कर ले और 35 टुकड़े कर दे, हम सहन नहीं करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो लव-जिहाद के खिलाफ नया कड़ा कानून बनाया जायेगा। साथ ही सीएम ने कहा कि जमीन हथियाने के लिए आदिवासी महिला से शादी नहीं हो सकेगी। उन्होंने मंच से पेसा एक्ट के बारे में भी जानकारी दी। कहा कि वे इस एक्ट के मास्टर ट्रेनर हैं।

सीएम ने पेसा एक्ट के बारे में दी जानकारी

आगे उन्होंने कहा कि मैं इस नेतृत्व से कहना चाहता हूं, “ये पेसा किसी के खिलाफ नहीं है।” कांग्रेसियों से कुछ नहीं बनता तो दूसरों को भड़का रहे हैं कि तुम्हारे खिलाफ है। मामा साफ कह रहा है, “पेसा कोई के खिलाफ नहीं है। सामान्य वर्ग के खिलाफ नहीं है, पिछड़े वर्ग के भी खिलाफ नहीं है। ये पेसा आदिवासियों के हक में है।” ये 89 ब्लाकों में लागू होगा। गांव में लागू होगा, शहर में लागू नहीं होगा। गांव में अगर दूसरी जातियों के भाई बहन रहते हैं तो पेसा की ग्राम सभा में वो भी शामिल होंगे उनको भी नहीं छोड़ा जाएगा। ये फालतू की भड़काने वाली बात कोई न करें भाई।

ग्राम सभा को दिए यह अधिकार

सीएम ने कहा कि अब तेंदूपत्ता तोड़ने का और बेचने का अधिकार भी ग्राम सभा को दिया जा रहा है। तेंदूपत्ता तोड़ोगे…तेंदूपत्ता बेचोगे….? अब सरकार भोपाल से नहीं चौपाल से चलेगी। हम बेचेंगे और फॉरेस्ट वाले मदद करेंगे।