इंदौर में कोरोना से बिगड़े हालात, बीते 4 दिनों में आया ये भयावह आंकड़ा

इंदौर,आकाश धोलपुरे

इंदौर में कोरोना कहर बरपा रहा है और इसी का परिणाम है कि यहां संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालात ये है कि इंदौर में न सिर्फ पॉजिटिव लोगो की संख्या बढ़ रही है बल्कि मौतों का सिलसिला भी लगातार जारी है।

इंदौर में बीते 4 दिनों में कोरोना ने ऐसा कहर बरपाया की यहां 4 दिनों में कोरोना ने 4 शतक लगाए और 8260 सैम्पल की टेस्ट रिपोर्ट में 4 दिनों में 66 रिपीट पॉजिटिव सैम्पल को मिलाकर कुल 608 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है और इतना ही नही 4 दिनों में कोरोना के कारण 10 लोगो को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। वही बीते 4 दिन में महज 189 लोग स्वस्थ होकर अलग – अलग कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज किये गए है। ये आंकड़े इंदौर में कोरोना की भयावहता को बताने के लिये काफी है।

शुक्रवार रात को इंदौर में कोरोना की ताजा रिपोर्ट जारी की गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय जिला इंदौर द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को इंदौर में 184 नए संक्रमित सामने आए है वही 2 लोगो की मौत भी कोरोना से हुई है। इंदौर अब तक कुल 8343 लोग पॉजिटिव हुए है और 330 लोगो ने कोविड – 19 के संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई है। वही शुक्रवार तक इंदौर में एक्टिव केस का आंकड़ा 2 हजार को पार कर गया यानी इंदौर में अब 2162 मरीजो का इलाज कोविड अस्पतालो में जारी है। वहीं राहत की बात ये है कि 5851 मरीजो ने कोरोना से जंग जीत ली है और स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है।

अब हालात ये है कि इंदौर में लोगो को कोरोना से बचने के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और बार बार हाथ धोने की जिम्मेदारी स्वयं उठानी पड़ेगी क्योंकि प्रशासन तो अपना काम कर ही रहा है लेकिन अपनी और अपनों की जान की परवाह सभी की जिम्मेदारी है।