अनूठा सम्मान समारोह, दिव्यांग शिक्षकों को किया गया सम्मानित

यह कार्यक्रम समाज की दिव्यांगों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों की जागरूकता के उद्देश्य से रखा गया।

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट।इंदौर के एक संगठन युवा विकलांग मंच ने एक अनोखा कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के तहत 40 दिव्यांग शिक्षकों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में मालवा अंचल के विभिन्न जिलों के शिक्षक सम्मानित हुए। मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व आईएएस राकेश श्रीवास्तव ने इन्हें सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें…टीचर की निंदनीय हरकत, बच्चों के सामने बोतल खोल पीने लगा शराब, हुआ सस्पेंड

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर प्रांगण के कंचन हॉल में एक अनोखा सम्मान समारोह हुआ। युवा विकलांग मंच ने इस सम्मान समारोह को आयोजित किया। इसमें इंदौर, देवास, नीमच ,मंदसौर, पूना और देपालपुर सहित अनेक शहरों के 40 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के संयोजक सूर्य प्रकाश जायसवाल ने बताया कि इसमें विशिष्ट श्रेणी के 8 शिक्षकों को सम्मानित किया गया जिनमें अस्थि बाधित, दृष्टिबाधित एवं लाइफ टाइम अचीवमेंट श्रेणी रही। प्रत्येक श्रेणी में एक शिक्षक और एक शिक्षिका को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें…माता की भक्ति में जमकर झूमे विधायक, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंदौर के जिलाधीश रहे और मध्य प्रदेश सरकार में जनसंपर्क आयुक्त, आबकारी आयुक्त जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रहे पूर्व आईएएस राकेश श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि के रूप में लोगों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में श्रीमती सुचित्रा तिर्की बैग संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय खजराना मंदिर के पुजारी विनीत भट्ट? गणेश मंदिर के प्रबंधक घनश्याम शुक्ला ने भी शिरकत की। समाज की दिव्यांगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से रखे गए इस अर्थपूर्ण आयोजन का संचालन शिक्षाविद एवं समाज सेवी श्रीमती लिली डाबर ने किया।