Indore : मॉल में घुसे आतंकवादी, ATS-पुलिस की मॉक ड्रिल, चला बड़ा चेकिंग अभियान

इस योजना के तहत इंदौर के मॉल प्रबंधन से बात की गई थी।

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर (Indore) से बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल इंदौर के 1 मॉल में मंगलवार सुबह आतंकवादियों के घुसने से हंगामे की स्थिति निर्मित हो गई। जिसके तुरंत बाद इंटेलिजेंस, पुलिस सहित आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) मौके पर पहुंचा। इस दौरान पूरे मॉल को खाली कराया गया। साथ ही आतंकवादी घटनाओं को रोकने के लिए मॉक ड्रिल की प्रैक्टिस और चेकिंग पूरी तत्परता से की गई।

दरअसल सच्ची आतंकवादी घटनाओं को रोकने के लिए तैयार की गई थी इंदौर के मॉल में एटीएस भोपाल, इंदौर पुलिस और BDS विभाग की टीम द्वारा बड़ा चेकिंग अभियान चलाया गया। मामले में इंटेलिजेंस के एसीपी आनंद सोनी का कहना है कि संभावित घटनाओं को देखते हुए कई प्रमुख स्थानों पर किया गया है। इस योजना के तहत इंदौर के मॉल प्रबंधन से बात की गई थी।

Indore : मॉल में घुसे आतंकवादी, ATS-पुलिस की मॉक ड्रिल, चला बड़ा चेकिंग अभियान

Read More : कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, मंत्रालय ने जारी किया आदेश, अर्जित अवकाश पर इस तरह मिलेगा लाभ

मॉल के कर्मचारियों को पहले से इसकी सूचना दी गई थी। इस योजना के तहत सुबह एक व्यक्ति को आतंकवादी के रूप में मॉल में प्रवेश कराया गया। सूचना मिलने पर आतंक रोधी दस्ता और पुलिस मौके पर पहुंची। अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवानों ने पूरे मॉल को घेर लिया और मॉल को खाली कराया गया। बाद में पूरे मॉल की सर्चिंग शुरू की गई।

Indore : मॉल में घुसे आतंकवादी, ATS-पुलिस की मॉक ड्रिल, चला बड़ा चेकिंग अभियान

दरअसल देश में हो रही विभिन्न घटनाओं को देखते हुए लगातार आतंकवादी विरोधी दस्ते द्वारा प्रदेश भर में इस तरह की मॉक ड्रिल की जाती है। इससे पूर्व सेना द्वारा होटल, एयरपोर्ट और IIM में भी मॉक ड्रिल किया जा चुका है। मंगलवार की सुबह इंदौर के मॉल में इस प्रक्रिया को अपनाया गया।