देश की 3 तीसरी निजी ट्रेन इंदौर से वाराणसी के बीच महाशिवरात्रि चलेगी

इंदौर।
देश की तीसरी निजी ट्रेन इंदौर से वाराणसी के बीच चलेगी । इस ट्रेन की घोषणा रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने पिछले दिनो में इंदौर में की थी। इस का नाम महाकाल एक्सप्रेस रखा गया है। जल्द ही देश के 150 प्रमुख रूटों पर चलने वाली निजी ट्रेनों में इंदौर-वाराणसी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल होगी। इस की शुरुवात महाशिवरात्रि होगीं।

यह ट्रेन इंदौर से वाराणसी जाते समया भोपाल के संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर भी रुकेगी। इंदौर से वाराणसी जाते समय संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर 3 बजकर 5 मिनट पर और वाराणसी से इंदौर जाते समय सुबह 5 बजकर 25 मिनट पर संत हिरदाराम नगर स्टेशन रुकेगी। यह हफ्ते में अभी सिर्फ तीन दिन चलेगी। वाराणसी से पहली हली ट्रेन 20 फरवरी को चलेगी, जो 21 फरवरी को इंदौर पहुंचेगी। यह दो ज्योतिर्लिंग काशी विश्वनाथ व उज्जैन के महाकाल ज्योतिर्लिंग को जोड़ेगी। हालाकि सप्ताह में कौन-कौन से दिन संत हिरदाराम नगर स्टेशन से ट्रेन मिलेगी, यह अभी तय नहीं हो पाया है।

यात्रियों को ये सुविधा मिलेगी

ट्रेन में यात्रीयों को वाईफाई की सुविधा मिलेगी इसके आलावा ट्रेन में सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे। यात्रियों को पेंट्रीकार में अपनी पसंद का खाना मिल सकेगा। ट्रेन एक घंटा लेट हुई तो 100 रुपए और उससे अधिक लेट हुई तो 250 रुपए मुआवजे के रूप में यात्रीयों को मिल सकते हैं। इसमें ट्रेन में चेयरकार की जगह स्लीपर कोच लगे होंगे।