शादी के नाम पर दूल्हों को लूटकर फरार होने वाली दुल्हन और उसकी मां चढ़ी पुलिस के हत्थे

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर पुलिस ने एक ऐसी युवती को उसकी मां के साथ गिरफ्तार किया है जो दूल्हों को अपना शिकार बनाकर लूट लेती थी, पुलिस के हत्थे चढ़ी यह लुटेरी दुल्हन अब तक कई लड़को को धोखा दे कर लूट चुकी थी, मामला इंदौर के परदेशीपुरा थाना पुलिस का है। युवती और उसकी मां पहले ही लड़का पसंद आने पर शादी का अनुबंध कर लेती थी, खासतौर से निशाना अविवाहित युवक होते थे। गिरोह में शामिल युवती खुद को कुंवारी और गरीब परिवार की बताकर रुपये ऐंठ लेती थी। युवती की मां और एजेंट इस शादी के गवाह बनते थे। पुलिस ने एक युवक की शिकायत पर तीनों के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। तीनों आरोपितों से अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ चल रही है।

यह भी पढ़ें.. .. सीएम शिवराज ने मंत्रियों को दिए ये बड़े निर्देश, बोले- आर्थिक गतिविधियों पर कोई अंकुश नहीं

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब टापू नगर निवासी चंदू पुत्र आनंदराव ने शिकायत की, उसकी शिकायत पर आरोपी महेंद्र निवासी भागीरथपुरा, पूजा निवासी भागीरथपुरा और लक्ष्मी निवासी भागीरथपुरा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। चंदू ने पुलिस को बताया कि, शादी के लिए वह लड़की देख रहा था कि उसी दौरान पूजा व उसकी मां लक्ष्मी जो पहले घर के पास ही रहती थी। इस दौरान एजेंट के माध्यम से शादी की बातचीत चली। पूजा और उसकी मां ने पहले 30 हजार रुपये ले लिए। बाद में कोर्ट में अनुबंध का झांसा दिया और 44 हजार दोबारा ले लिए।

यह भी पढ़ें .. दतिया : रोको टोको अभियान के दौरान पुलिस और नगरपालिका सफाई कर्मचारियों में हुआ विवाद

शादी के पहले ज्वेलरी, साड़ियां और कपड़े भी खरीद लिए। इसके बाद जब चंदू शादी की पूरी तैयारी और खरीदारी कर पूजा के पास पहुंचा तो पता चला पूजा और उसकी मां चकमा देकर फरार हो गए। एजेंट महेंद्र ने भी मदद से इन्कार कर दिया। सोमवार को खुद चंदू ने कलाली के समीप से एजेंट महेंद्र को पकड़ा तो उसने बताया कि पूजा और उसकी मां भागीरथपुरा में किराये के मकान में रहती हैं। देर रात पुलिस ने पूजा को भी हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पता चला कि पूजा शादीशुदा है। इसी तरह लोगों को ठगती है। उसने राजस्थान में एक युवक से भी शादी की और जेवर व रुपये लेकर फरार हो गई।पुलिस की माने तो पूछताछ में और भी कई मामलों का खुलासा हो सकता है जिसमें मां बेटी ने एजेंट के साथ मिलकर लोगो को शादी के नाम पर अपना शिकार बनाया है।