Indore News : बड़े साढ़ू ने की छोटे साढ़ू भाई की हत्या, सामने आई बड़ी वजह

पुलिस आरोपी से हत्या की पूरी वजह जानने की कोशिश कर रही है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। रिश्तों की डोर कितनी नाजुक होती है इस बात का अंदाजा आसानी से इसलिये लगाया जा सकता है कि डिजिटल युग में किसी के पास किसी के लिए समय नहीं होता और बहुत सी परिस्थितियों में यदि समय होता भी है तो रिश्ते निभाने की बजाय उसमें खटास आ जाती है। ये सब बातें इंदौर में शुक्रवार को हुई एक हत्या के बाद चरितार्थ रूप में सामने आ रही है। शुक्रवार को तैश में आकर धारदार हथियार से बड़ी बहन के पति ने छोटी बहन के पति की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी थी। परदेशीपुरा थाना से कुछ ही कदम की दूरी पर शुक्रवार को हुए हत्याकांड के बाद एक तरह से पारिवारिक अंतर्कलह खुलकर सामने आई थी। अब इस पूरे हत्याकांड का खुलासा हो गया है और हत्यारा बड़ा साढ़ू अब पुलिस गिरफ्त में है।

दरअसल, शुक्रवार को दिनदहाड़े सरेराह हेमंत मौर्य नामक शख्स की हत्या उसके बड़े साढ़ू भाई कपिल पंडित ने कर दी थी। धारदार हथियार से गर्दन पर वारकर कपिल पंडित मौके भाग गया था। हेमंत मौर्य को खून से लथपथ हालत में एम.वाय. अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज हत्यारे की तलाश शुरू कर दी।

Indore News : बड़े साढ़ू ने की छोटे साढ़ू भाई की हत्या, सामने आई बड़ी वजह

 ये भी पढ़ें – नक्सली घटना के बाद सीएम शिवराज ने बुलाई आपात बैठक, दिए कड़े निर्देश

इंदौर की परदेशीपुरा पुलिस ने 24 घण्टे के अंदर हो हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आये हत्यारे बड़े साढ़ू कपिल पंडित ने हत्या कबूल करने के साथ ही हत्या की वजह भी बताई जो हैरान कर देने वाली थी। कपिल पंडित को शक था कि उसकी साली, साढ़ू और उसकी सास उसकी पत्नी को सिखाती (रिश्तों की विवादित सीख देना) थी। उसका शक धीरे – धीरे गहराने लगा और फिर उसने शुक्रवार दोपहर को कोर्ट जाने के बहाने अपने छोटे साढ़ू हेमंत मौर्य को बुलाया फिर अचानक उस पर हमला बोलकर उसकी हत्या कर दी। कपिल पंडित यहीं नहीं रुका इसके बाद वो भागने की बजाय सीधा आजाद नगर स्थित अपनी सास के घर पहुंचा और उस पर भी हमला बोल दिया। वक्त रहते यदि पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं करती तो वह अपनी साली की भी हत्या को अंजाम दे देता।

ये भी पढ़ें – विधायक बने शिक्षक, बाल सभा में बच्चों से लिया वादा- नहीं होंगे कभी नाराज   

फिलहाल, हत्या का आरोपी बड़ा साढ़ू कपिल पंडित अब पुलिस की गिरफ्त में है और पुलिस की पूछताछ जारी है ताकि हत्या से जुड़ी अन्य बातों का और भी खुलासा हो सके। बहरहाल इंदौर में सामने आई इस घटना ने जहां रिश्तों को तार – तार कर दिया वहीं दूसरी ओर सवाल ये भी उठ रहा है कि आधुनिक युग में क्या अच्छे से निभाये जाने वाले रिश्तों का हश्र मामूली बातो को लेकर ऐसे होगा।