छात्रों के लेपटॉप व मोबाईल चुराने वाली तमिलनाडु की गैंग को इंदौर क्राईम ब्रांच ने दबोचा

Avatar
Published on -
shahdol news

INDORE NEWS : इंदौर में पुलिस ने एक ऐसा गिरोह पकड़ा है जो सिर्फ छात्रों को अपना शिकार बनाता था, यह गिरोह छात्रों के मोबाईल, लैपटॉप पार कर देते थे, खास बात यह है कि यह गैंग तमिलनाडु की है और इसके सदस्य इंदौर, देवास में मकान किराये पर लेकर वारदातों को अंजाम देते थे।

पुलिस के हत्थे चढ़ा गिरोह 

थाना क्राईम ब्राँच पुलिस इन्दौर को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि छात्रो के हॉस्टल ,कमरो , मल्टी में सुबह-सुबह मोबाईल वगैरह चोरी करने वाली गैंग तमिलनाडू की है व यह लोग सुबह- सुबह देवास से बस में बेठकर इन्दौर में जहां जहां पर पढाई करने वाले छात्र किराये से हॉस्टल व कमरो में रहते है वहां पर जाकर चोरियां करते है । जिस पर क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम ने मुताबिक योजना के तीन सन्दिग्धो को पकडा, इन युवकों से पूछताछ में  उन्होने अपना नाम :1.) वी शक्तिवेल पिता व्यंकटेश उम्र – 23 साल नि. ग्राम ओटोपालियम थाना पेरानांपट जिला वेल्लूर ( तमिलनाडू ) 2.) वी संतोष पिता वेकेन्टेश उम्र 19 साल नि. ग्राम पोडरपालियमं थाना पेरानांपट जिला वेल्लूर ( तमिलनाडू ) 3.) विजय उर्फ वेटरी पिता गोविन्दम उम्र 21 साल नि. ग्राम शंकरापुरम थाना मेलपट्टी जिला वेल्लूर ( तमिलनाडू ) के होना बताया।  आरोपियों से पूछताछ करते भाषा की समस्या होने से दुभाषिए की मदद से पूछताछ की गयी।

तमिलनाडु से आकर किराये पर कमरा लेकर वारदात को दिया अंजाम 

आरोपियों के कब्जे से 3 एन्ड्राईड मौबाईल फोन भी मिले जिसके सम्बंध में पुछताछ पर पता चला कि मोबाईल थाना संयोगितागंज क्षेत्र ,थाना एम आय़ जी क्षेत्र तथा अरविंदो अस्पताल से चुराये गये हैं आरोपियों ने पुछताछ पर बताया कि होस्टल में सुबह सुवह जब छात्र सोये रहते थे तभी ये लोग योजनाबध्द तरिके से विकास नगर देवास से आकर उसका फायदा उठाते हुए मोबाईल तथा लेपटाप चुरा लेते थे आरोपीयों के मोबाईल में लेपटाप सम्बंधित फोटो भी पाये गये जिनसे लेपटाप के सम्बंध में पुछताछ जारी है आरोपीयों ने पुछताछ में बताया कि वह लोग वेल्लूर ( तमिलनाडू ) से साथ में आकर देवास विकास नगर मे किराये के मकान मे रहते थे तथा बारदात के बाद वापस देवास चले जाते थे करीबन 10-15 दिन बाद वापस वेल्लूर ( तमिलनाडू ) अपने निवास पर चले जाते थे चोरी का मश्रुका वहा पर मांजा कुमार नि. पेरनांपट जिला वेल्लूर तमिलनाडू SNR कुमार URP नि.ग्राम मादनूर थाना आम्पुर जिला तिरुपत्तुर को देते थे ,आरोपीगण संगठित होकर शहर के अलग अलग हिस्सो में वारदात को अंजाम देते थे , तथा बताया कि उनका मेन लीडर वी शिवकुमार है वही उनको वैल्लूर ( तमिलनाडू ) से यहां पर लेकर आता था , तथा वही चोरी के लेपटाप व मोबाईलो को बेचता था ।
आरोपियो का पुलिस रिमांड लेकर विस्तृत पूछताछ की जावेगी जिनमे इनके मददगार व अन्य साथियो के बारे में पता किया जावेगा जिससे की इन्दौर शहर के अन्य थाना क्षेत्र की लेपटाप , मोबाईल चोरियों की वारदाते खुलने की सम्भावना है , आरोपियो के द्वारा बताये गये तथ्यो की टेक्निकल रुप से जाँच की जा रही है । आरोपीयो के विरुद्ध थाना संयोगितागंज द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है ।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News