मंत्री बोले, अभी शराबबंदी नहीं, पहले अवैध शराब पर रोक लगाएंगे

The-minister-said-no-prohibition-on-alcohol-now

इंदौर।

मध्यप्रदेश के वाणिज्यिक कर और आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने प्रदेश में शराबबंदी को लेकर एक बड़ी बात कही है। मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह ने शराबबंदी ना करते हुए पहले अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने की बात कही है। गुजरात का उदाहरण देते हुए मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह ने कहा कि गुजरात में शराबबंदी के बावजूद भी अवैध शराब बिक रही है एवं नर्मदा नदी के लगे हुए 5 किलोमीटर के दायरे में भी जमकर अवैध शराब बिक्री हो रही है। 

बता दें कि ब्रजेन्द्र सिंह ने इंदौर में रेसीडेंस कोठी में व्यापारियों के साथ बैठक के दौरान ये बात कही। उन्होंने कई विषयों पर अपने विचार रखे। 

बैठक में मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह ने कहा कि बिजली कटौती के नाम पर प्रदेश सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। हमारे द्वारा बिजली कटौती की समीक्षा की जा रही है। बिजली की कोई कमी नहीं है। जिन भी लोगों द��वारा गड़बड़ी की गई है उनके खिलाफ कार्यवाही जाएगी। व्यापारियों से चर्चा में उन्होंने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश सरकार और व्यापारियों के आपसी सहयोग से ही हमारा प्रदेश मजबूत होगा। 

मंत्री ने यह भी कहा कि सिर्फ टैक्स बढ़ा देना ही समस्या का हल नहीं होता। बहुत सी जगह समीक्षा करने की जरूरत है। टैक्स बढ़ाने की जगह अगर लीकेज को रोकने में कामयाब रहे तो मकसद पूरा होगा और आम आदमी को तकलीफ भी नहीं होगी। अभी हम यह कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को राहत कैसे मिले। 

बच्चियों की शादी में 51 हजार रुपए देने, वृद्धावस्था, विकलांग पेंशन को दोगुना करने, पुलिस को छुट्टी देने, आशा कार्यकर्ताओं का पैसा दोगुना करने सहित किसानों के हित में कई फैसले प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने लिए हैं लेकिन फिर भी लोग हमारे खिलाफ अफवाह फैला रहे हैं।