Indore News : अवकाश न लेने का रिकॉर्ड बनाने वाले डॉक्टर के सामने गिड़गिड़ाए मृतक के परिजन

परिजनों ने प्रशासनिक अधिकारियों को इस बात की शिकायत की तब एसडीएम के निर्देश पर मृतक के शव का पोस्टमार्टम रविवार शाम को पूरा हुआ और ठाकुर परिवार रात 10 बजे सार्थक के शव को लेकर धार पहुंचे।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। हर रोज ड्यूटी पर आने और कभी अवकाश पर न रहने वाले इंदौर (Indore )के जिला अस्पताल के मर्च्युरी विभाग के प्रभारी डॉ भरत वाजपेयी यूं तो अक्सर विवादों में रहते आये हैं लेकिन मृतक के परिजनों के साथ उनके रवैये पर अब सवाल उठ रहे हैं । ताजा मामला सामने आने के बाद खोती इंसानियत भी सवालों के घेरे में है।

रविवार को ट्रेजर फैंटेसी में रहने वाले सार्थक पिता समीर ठाकुर नामक युवक की खरीदारी के बाद लौटते वक्त डंपर की टक्कर से मौत हो गई। मूलतः धार का रहने वाला सार्थक इंदौर में रहकर पढ़ाई कर रहा था लेकिन रविवार को वह सड़क हादसे में अपनी जान गंवा बैठा। राउ थाने में हुए सड़क एक्सीडेंट के बाद सार्थक की मौत हो गई तो पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के जिला अस्पताल भिजवा दिया।

ये भी पढ़ें – BJP विधायकों के निशाने पर बिजली विभाग, अब इस MLA ने CM Shivraj से की शिकायत

दरअसल, शाम 4 बजे पुलिस जिला अस्पताल पहुंची और मृतक के परिजनों को उम्मीद थी कि कल ही उनके लाड़ले का शव उन्हें मिल जाएगा ताकि वो धार ले जाकर अंतिम संस्कार कर सके। लेकिन हुआ यूं कि मर्च्युरी विभाग के प्रभारी डॉ भरत वाजपेयी ने युवक के शव का पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया और वजह बताई कि उनका ड्यूटी टाइम 4 बजे खत्म हो जाता है इसलिये वो अब अगले दिन पोस्टमार्टम करेंगे। इसके बाद मृतक सार्थक के पिता डॉ वाजपेयी के सामने हाथ जोड़कर मिन्नते करने लगे और गिड़गिड़ाए भी लेकिन डॉ भरत वाजपेयी ने उनकी एक न सुनी और वो मौके से निकल लिए। इसके बाद परिजनों ने प्रशासनिक अधिकारियों को इस बात की शिकायत की तब एसडीएम के निर्देश पर मृतक के शव का पोस्टमार्टम रविवार शाम को पूरा हुआ और ठाकुर परिवार रात 10 बजे सार्थक के शव को लेकर धार पहुंचे।

ये भी पढ़ें – मथुरा-वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, कोरोना गाइडलाइन्स के साथ श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

मिली जानकारी के मुताबिक डॉ भरत वाजपेयी के इस रवैये से आहत परिजन अब उनकी शिकायत उचित फोरम पर करने का मन बना चुके हैं । फिलहाल, इंसानियत को शर्मसार कर देने वाले इस मामले को लेकर शहर भर में डॉक्टर की किरकिरी हो रही है। इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें – गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, ओवैसी की पार्टी से जुड़े अल्तमस का कनेक्शन पाक से भी

 

https://vimeo.com/594508106