दुसरे के घरों की रक्षा करने वाले सुरक्षा गार्ड के घर पर ही चोरों का धावा, राशन तक नही छोड़ा।

इंदौर, आकाश धोलपुरे

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर जब से अनलॉक हुई है तब से ही यहां लूट और चोरी की वारदातों में तेजी देखने को मिल रही है। आलम ये है कि अब चोरो द्वारा न सिर्फ मूल्यवान वस्तुओं को निशाना बनाया जा रहा है बल्कि घर में रखे राशन पर भी हाथ साफ किया जा रहा है।

दरअसल, चोरी की एक दिलचस्प वारदात इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र में सामने आई है। जहां एक सिक्युरिटी गार्ड को ही चोरों ने अपनी रडार पर ले लिया और सूने पड़े घर में से सोने के आभूषण, चांदी के जेवर, फ्रिज, गैस की टंकियों, कंप्यूटर और एल्युमिनियम के बर्तनों सहित घर मे रखे राशन को भी चुरा ले गए। लोगों के घरों की चौकीदारी करने वाले चौकीदार के घर ही जब चोरी हो गई तो पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

सिक्युरिटी गार्ड के तौर पर कार्यरत रविंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि अनलॉक होने के बाद जब अपने पूरे परिवार के साथ गांव चले गए थे, उसी दौरान चोरों ने घर मे रखे माल को चुरा लिया होगा और जब वो घर लौटे तो उनके होंश उड़ गए क्योंकि चोरों ने कीमती जेवरात और नकदी के साथ ही घर मे रखे सामान सहित राशन को भी नही छोड़ा। पीड़ित सुरक्षा गार्ड की माने तो नकदी सहित करीब 5 लाख रुपए की कीमत के माल को चोरों ने अपना निशाना बनाया है।

इधर, मामले की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों की तलाश शुरू कर दी है। वही इस घटना का एक पहलू ये है कि लोगों के घरों को सुरक्षा देने वाले सुरक्षा गार्ड का घर ही महफूज नही है और अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना संकट का असर किस कदर चोरों पर हावी है कि वो कीमती चीजो के साथ ही राशन को भी नही छोड़ रहे है।