51 लाख की चोरी का खुलासा, नौकर ने गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर की थी चोरी

इंदौर/आकाश धोलपुरे

इंदौर के कनाड़िया थाना क्षेत्र में हुई 51 लाख रुपए की चोरी में पुलिस ने घर के पुराने नौकर को गिरफ्तार किया है। घर के नौकर ने ही अपनी महिला मित्र के साथ मिलकर चोरी को अंजाम दिया था और उसके बाद वो गांव भाग गया था। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी के पास से 41 लाख रुपए बरामद किए हैं।

दरअसल, कुछ समय पहले व्यापारी विवेक चुग ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि घर में रखा पैसों से भरा बैग गायब है जिसमें करीब 51 लाख रुपये रखे थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की खोजबीन के लिए टीमें गठित की, वहीं फरियादी ने पूछताछ में बताया गया कि कई पुराने नौकर हैं जो नौकरी छोड़ कर जा चुके हैं। व्यापारी ने नौकरों पर संदेह जताया था जिसके बाद पुलिस द्वारा उन नौकरों पर भी नजर रखी जा रही थी।

इसी दौरान पुलिस जांच में खरगोन जिले में रहने वाले नौकर रामू का आचरण संदिग्ध पाया गया। जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी कर पूछताछ की गई तो उसने चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस को पता चला कि चोरी की रकम उसने अपने घर में गड्ढा खोदकर गाड़ दी थी। डीआईजी हरिनारायण चारि मिश्र ने बताया कि रामू की निशानदेही पर पुलिस में 41 लाख रुपए नगद बरामद कर लिए हैं, वहीं 10 लाख खर्च कर दिए हैं। अब इस राशि की पूछताछ पुलिस कर रही है। इस चोरी में नौकर की एक महिला मित्र भी शामिल थी, पुलिस ने राधा नाम की उस महिला को भी गिरफ्तार किया है और उससे भी पूछताछ की जा रही है।