Pravasi Bhartiya Sammelan : साइबर अटैक का विदेशी मेहमानों पर खतरा! चप्पे-चप्पे में रहेगी खुफिया नजर

Pravasi Bhartiya Sammelan

Pravasi Bhartiya Sammelan : 2023 जनवरी में इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के साथ g20 का आयोजन होने वाला है। इसको लेकर तैयारियां की जा रही है। पुलिस प्रशासन भी हाई अलर्ट पर आ गई है। क्योंकि अब आयोजन में 13 दिन बाकी है। इसको लेकर काफी ज्यादा सख्ती पर ध्यान दिया जा रहा है क्योंकि इस आयोजन में दुनिया भर से मेहमान आने वाले हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है। उनकी सुरक्षा के लिए और साइबर अटैक के खतरे से बचने के लिए इंटेलिजेंट की विशेष प्रशिक्षण दे रही है।

बताया जा रहा है गुरुवार के दिन साइबर अटैक से सावधान रहने की चेतावनी दी है। साथ ही आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्र ने गुरुवार के दिन ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया है। बताया गया है कि आयोजन से पहले कार्यक्रम स्थल, हेलीपैड के साथ अन्य स्थानों पर तीन हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और उनसे निगरानी रखी जाएगी। इसको लेकर एडिशनल डीसीपी मनीष सोनी द्वारा बताया गया है कि इंदौर में जनवरी में तीनों अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम होने वाले हैं। ऐसे में विदेश से काफी ज्यादा मेहमान इंदौर आएंगे। उनकी सुरक्षा और उनके साथ होने वाला व्यवहार काफी बड़ी चुनौती है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।