नजर रखने के लिए बॉस ने टॉयलेट में लगवा दिया कैमरा, फोटो वायरल होने कर भड़के कर्मचारी

कंपनियों में या फिर दुकानों में सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) लगाए जाते हैं ताकि वहां हो रही गतिविधियों पर नजर रखी जा सके और घटना के समय क्या हुआ वह पता लगाया जा सके।

cctv camera

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कंपनियों में या फिर दुकानों में सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) लगाए जाते हैं ताकि वहां हो रही गतिविधियों पर नजर रखी जा सके और घटना के समय क्या हुआ वह पता लगाया जा सके। आज कल सिक्योरिटी के लिहाज से हर जगह कैमरा लगाए जाते हैं। लेकिन हाल ही में चीनी कंपनी की शर्मनाक हरकत सामने आई है, जिसे सुनकर सभी हैरान हो गए हैं। इस कंपनी ने टॉयलेट में कैमरा लगवा दिए लेकिन आखिरकार उसकी पोल खुल ही गई।

चीन के एक शहर में एक कंपनी ने कर्मचारियों की टॉयलेट में बिना बताए सीसीटीवी कैमरा लगवा दिए। कंपनी के बॉस के कहने पर यह सब किया गया। बॉस यह देखना चाहता था कि उसके कर्मचारी टॉयलेट में जाकर कंपनी के नियमों का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं।

Must Read : Indore : बच्चे का मर्डर करने वाले आरोपी को आज पुलिस करेगी कोर्ट में पेश, होगी मेडिकल रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि कंपनी के कर्मचारियों पर हरकत रखने के लिए टॉयलेट में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। बॉस देखना चाहते थे कि कंपनी के कर्मचारी कामचोरी तो नहीं कर रहे हैं। लेकिन कंपनी के एडमिन विभाग में इस बात का खुलासा कर दिया कि कंपनी ने टॉयलेट में सीसीटीवी लगवा रखे हैं।

मामले का खुलासा तब हुआ जब कंपनी के तीन कर्मचारियों को चेतावनी दी गई कि वह टॉयलेट में जाकर सिगरेट ना पिए। चेतावनी देने के साथ उन्हें उनके सीसीटीवी भी दिखाए गए, जिसे देखकर वह हैरान हो गए। टॉयलेट में सीसीटीवी लगे होने की जानकारी मिलने पर कर्मचारियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया और सीसीटीवी वहां से हटाए जाने की मांग की।

मामला सामने आने के बाद जब इसकी चर्चा हर जगह होने लगी तो कंपनी का कहना है कि टॉयलेट में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया है। जबकि वहां काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि टॉयलेट में सीसीटीवी लगा हुआ है।