मुहुर्त सौदे के लिए साफा बांधकर बैंड बाजा लेकर मंडी पहुंचे व्यापारी

Avatar
Published on -

INDORE NEWS: दीपावली के करीब एक सप्ताह के अवकाश के बाद इंदौर में बुधवार को लक्ष्मीबाई अनाज मंडी में मुहुर्त के सौदे हुए। मुहुर्त सौदे के लिए व्यापारी बैंण्डबाजे के साथ आतिशबाजी करते हुए मंडी पहुंचे तथा कन्या पूजन और आरती के बाद वैदिन मंत्रोच्चार के साथ सौदे प्रारंभ किए। बुधवार को मुहुर्त के सौदे में सोयाबीन 5651 रुपए क्विंटल बिका।

मुहुर्त के सौदे
लक्ष्मीबाई अनाज मंडी में दीपावली के बाद बुधवार को मुहुर्त के सौदे हुए जिसमेें बड़ी संख्या में व्यापारी सुबह करीब 8.30 बजे मंडी में एकत्रित हुए। इस दौरान सभी व्यापारियों ने एक-दूसरे को गले लगाकर दीपावली की शुभकामनाऐं दी तथा उसके बाद कन्या पूजन और आरती कर वैदिक मंत्रों से साथ सौदे शुरू किए। अनाज के सौदे शुरू होने से पहले व्यापारियों ने आतिशबाजी भी की तथा एक-दूसरे को तथा किसानों को मिठाई खिलाई। मुहुुर्त के सौदे में लक्ष्मीबाई मंडी में सोयाबीन अब तक के उच्च स्तर पर 5651 रुपए क्विंटल बिका, जबकि गेहूं भी 3051 रुपए तथा चना 6501 रुपए क्विंटल खरीदा गया। मुहुर्त सौदे में कृषि उपज मंडी व्यापारी संघ के अध्यक्ष नारायण गर्ग, उपाध्यक्ष राजेश खंडेलवाल, महामंत्री प्रवीण गर्ग, मंत्री आनंद गर्ग मौजूद थे। इसके आलावा अतिथियों के रूप में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, क्षेत्र क्रमांक एक के विधायक संजय शुक्ला, अभिनेता मुकेश तिवारी, केंद्रीय मंत्री निशित प्रमाणिक, सुमित्रा महाजन, नेता पप्पू ठाकुर, राजेश अग्रवाल और छावनी मंडी अध्यक्ष संजय अग्रवाल तथा मनोज काला आदि मौजूद थे। मुहुर्त सौदों से पहले करीब 200 व्यापारियों को साफे बांधे गए।

छावनी मंडी में सोमवार को मुहुर्त
दीपावली पर अवकाश के बाद लक्ष्मीबाई मंडी में कामकाज शुरू हो चुका है जबकि आज से तीन दिवस तक शासकीय अवकाश होने से मंडियां भी सोमवार को खुलेगी। संजय अग्रवाल एवं मनोज काला के अनुसार छावनी मंडी में मुहुर्त के सौदे सोमवार को होंगे।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News