इंदौर में होगी यू 20 की बैठक, देशभर के महापौर एवं अधिकारी शामिल होंगे, महापौर एवं निगमायुक्त ने अधिकारियो की बैठक बुलाकर तैयारी के दिए निर्देश

Avatar
Published on -
U-20 meeting will be held in Indore – जी – 20 प्रवासी सम्मेलन और इन्वेस्टर समिट के बाद अब यू – 20 की बैठक भी इंदौर में आयोजित की जा रही है। इसके लिए महापौर एवं निगम आयुक्त ने अधिकारियों की बैठक बुलाकर तैयारियों के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं। महापौर पुष्यमित्र भार्गव व आयुक्त हर्षिका सिंह द्वारा इंदौर में आयोजित यू – 20 बैठक के संबंध में सीटी बस आफिस में समीक्षा बैठक ली गई।  बैठक में समस्त अपर आयुक्त, विभाग प्रमुख, जोनल अधिकारी व अन्य उपस्थित थे। बैठक में महापौर ने बताया कि प्रधानमंत्रीजी के नेतृत्व में जी 20 के कई शिखर सम्मेलन देश में हो रहे है। उसी कड़ी में अर्बन 20 में दुनिया भर के मेयर देश में आएगे, जिसमे जी 20 की मुख्य बैठक अहमदाबाद में होगी। उससे पूर्व 18 मई को इंदौर शहर में यू 20 (अर्बन 20) की बैठक होने जा रही है।  इसमें लोकल स्ट्रेंथ, डिजिटाईलेशन, अर्बन प्लानिंग पर देशभर के प्रमुख महापौर, अधिकारी और स्मार्ट सिटी के सीईओ भी शामिल होंगे। कार्यक्रम को जीरो वेस्ट इवेन्ट बनाने पर भी चर्चा की गई।
45 शहरों के महापौर व आधिकारी शामिल होंगे
यू 20 बैठक में सम्मिलित होने के लिये देश के विभिन्न राज्यो व शहरो के 45 से अधिक महापौर व प्रशासनिक अधिकारी आ रहे है, अतिथियों के एअरपोर्ट तथा रेल्वे स्टेशन स्वागत-हेल्प डेस्क लगाने के साथ ही स्वागत से लेकर बैठक में उपस्थिति तथा नगर भ्रमण व हेरिटेज वॉक को लेकर अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
_ स्वच्छता की ब्रांडिंग करेंगे
बैठक में उक्त आयोजन को जीरो वेस्ट बनाने के लिये आवश्क व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने तथा अतिथियों के स्वागत के दौरान दी जाने वाले कीट जिसमें रीयूज सामग्री से निर्मित थैला, पेन, बॉटल, बुकलेट, नोटपेड व अन्य सामग्री कीट में रहेगी।  एअरपोर्ट पर अतिथियों के आगमन पर उन्हे तिलक कर, मालवा की पगडी पहनाई जाएगी। इसके साथ ही इंदौर की स्वच्छता की विडियो शुभारम्भ सत्र में प्रसारित करने के साथ ही इंदौर की ब्रांडिंग संबंधित गैलरी भी आयोजन स्थल पर लगाने के संबंध में चर्चा की गई।

About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News