हर युवा की यही हरसत, कर पाऐ कैलाश जैसी कसरत

इंदौर, आकाश धोलपपुरे। राजनीति हो या फिर साधारण जीवन या फिर अपने बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहने वाले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एक बाद फिर चर्चाओं में है और चर्चा का यह मुद्दा सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस बार कैलाश विजयवर्गीय ने सार्वजनिक रूप से कसरत कर सबको हैरत में डाल दिया है और अब यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है और लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। लगभग 65 साल के कैलाश विजयवर्गीय की दिनचर्या की अगर बात की जाए तो व्यायाम उनके जीवन में ठीक उसी तरह शामिल है जिस तरह लोगों के जीवन में रोजमर्रा के जरूरी काम। कैलाश चाहे इंदौर में घर हो या फिर देश विदेश में कहीं भी हो, एक से डेढ़ घंटे व्यायाम करना नहीं भूलते। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि कैलाश के व्यायाम का कोई निश्चित समय भी नहीं। जब फुर्सत मिले तब वे व्यायाम के लिए समय निकाल लेते हैं। फिर चाहे रात के 2 बजे हो या दोपहर के 12 और यही वजह है कि 24 घंटे में बमुश्किल 2 से 3 घंटे सोने वाले कैलाश आज भी चुस्ती फुर्ती में अच्छे खासे युवाओं को मात देते नजर आते हैं।

यह भी पढ़े.. MPPSC : मेडिकल ऑफिसर-2021 के 576 पदों पर इंटरव्यू की तारीखों की घोषणा

भाजपा महासचिव विजयवर्गीय इंदौर के माहेश्वरी कॉलेज के वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। इस दौरान वे विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। संबोधन के दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ ही खेलकूद व अन्य गतिविधियों के बारे में बताया और शरीर को फिट रहने की बात की। इस पर विद्यार्थियों ने उनसे कहा कि क्या वे व्यायाम करते हैं। जवाब में कैलाश विजयर्गीय ने कहा कि वे नियमित रूप से ऐसा करते हैं और जब विद्यार्थियों ने उनसे पुशअप लगाने की मांग की तो बिना झिझक के कैलाश विजयर्गीय इस कार्यक्रम में पुशअप लगाने लगे। कुछ ही सेकंड्स में उन्होंने करीब 59 पुश अप लगाए। उनके इन पुशअप की गिनती उनके साथ कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने की। इस दौरान लगभग 48 सेकंड्स का समय लगा।

यह भी पढ़े.. BCCI ने की घोषणा, ये खिलाड़ी लेंगे रोहित शर्मा की जगह, संभालेंगे उप-कप्तान का पद

इसके बाद अपने जोशीले अंदाज में उठकर विजयवर्गीय ने सभी को सलाह भी दी कि व्यायाम को अपनी जीवनचर्या में शामिल करें। भाजपा महासचिव के पुशअप लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कैलाश  विजयवर्गीय की उम्र करीब 65 वर्ष है। इसके पहले वे भजन गायकी को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। उनके कई वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें वे भजन और गीत गाते दिखे हैं। इसके अलावा टेपा सम्मेलन में अपनी अलग ही वेशभूषा के कारण कैलाश विजयवर्गीय चर्चाओं में रहते हैं और अब उनके पुश अप के यह वीडियो एक बार फिर साबित कर रहे है कि कैलाश हर फील्ड के धुरंधर है फिर चाहे राजनीति हो या फिर कसरत का मैदान।