जोनल अधिकारी का पार्टी करते वीडियो वायरल, निगमायुक्त की बड़ी कार्यवाही

इंदौर।

देशव्यापी लॉकडाउन(lockdown) के चौथे चरण के बीच इंदौर के एक अधिकारी को पार्टी करना तब भारी पड़ गया। जब उनका वायरल वीडियो(viral video) निगमायुक्त(Commissioner) तक पहुँच गया। जिसके बाद निगम आयुक्त द्वारा उन्हें कारण बताओ नोटिस(notice) जारी किया गया था। जिस पर उचित उत्तर नहीं मिलने के बाद कार्यवाही करते हुए जोनल अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीँ उनके जगह अब सहायक यंत्री शांति लाल यादव को जोन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दरअसल मामला इंदौर का है। जहाँ जोन क्रमांक-7 के जेडओ चेतन पाटील को लॉकडाउन के बीच ही निगमायुक्त ने सस्पेंड(suspend) किया है। जानकारी के मुताबिक जोनल अधिकारी ने अपने परिवार के साथ कस्तूरी सभागृह में पार्टी का आयोजन किया था। जिसका वीडियो वायरल होते हुए कमिशनर के पास पहुंचा। वहीँ दिख रहे वीडियो में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया गया है। वीडियो के वायरल होते ही निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने पाटिल को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। नोटिस का जवाब संंतोषजनक नहीं आने पर निलंबन की कार्यवाही की गयी। वहीँ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

इस बीच पद को भरते हुए लंबे समय से अवकाश पर चल रहे सहायक यंत्री शांति लाल यादव को जोन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसके नाम का आदेश मिगमायुक्त प्रतिभा पल द्वारा जारी किया जा चूका है। वहीँ निगमायुक्त ने साफ कर दिया है कि यदि लॉकडाउन में किसी भी अधिकारी-कर्मचारी द्वारा अनुशासनहीनता सामने आई तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।