Hanuman Jayanti 2023 : इंदौर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिरों में भंडारे का आयोजन, दर्शन के लिए सुबह से लगा भक्तों का तांता

Hanuman Jayanti 2023

Hanuman Jayanti 2023 : “सब सुख लहे तुम्हारी सरना तुम रक्षक काहू को डरना” आज हनुमान जी का जन्मोत्सव है। उनकी जन्म जयंती के अवसर पर इंदौर शहर के विभिन्न मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रमों और भंडारों का आयोजन किया गया है। वहीं धूमधाम से इस दिन को मनाया जा रहा है। मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। आज कई मंदिर सुंदरकांड का पाठ, हनुमान चालीसा के साथ महावीर बजरंगबली की जय जय कार से गूंज उठे हैं।

आज सभी मंदिरों में बजरंगबली के मनोहारी रूप के दर्शन भक्तों को करने के लिए मिल रहे हैं। आज हम आपको शहर के सबसे प्रसिद्ध हनुमान मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप भी दर्शन के लिए जा सकते हैं। इन मंदिरों की मान्यता काफी ज्यादा हैं। दूर-दूर से भक्त बजरंगबली के दर्शन करने के साथ-साथ मनोकामनाएं भी मांगते हैं जो पूरी होती हैं। इन मंदिरों में आज भंडारे का भी आयोजन किया गया है जिसमें आप भाग ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन मंदिरों के बारे में –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।