BJP क्या कर रही कोई वास्ता नही, हम वचनों को निभाने की ओर बढ़ रहे:गृहमंत्री

इंदौर।आकाश धौलपुरे।

आज बच्चों के प्यारे चाचा और देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 130 वीं जयंती है। इंदौर में मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती धूमधाम से मनाई गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने आज सुबह इंदौर के मधुमिलन चौराहा स्थित नेहरू प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर श्रंद्धाजलि दी।इस मौके पर गृह मंत्री बाला बच्चन भी विशेष रूप से उपस्थिति रहे। जवाहर लाल नेहरू का जन्म 14 नवंबर 1889 में हुआ था, हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

 गृह मंत्री बाला बच्चन ने जवाहरलाल नेहरू को याद करते हुए कहा की आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती है। इंदौर, मध्यप्रदेश सहित पूरे देश मे धूमधाम से जयंती कांग्रेस द्वारा मनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरू ने देश को स्थापित करने के लिए जो योगदान और सहयोग दिया है वो तारीफ के काबिल है। देश की आजादी के लिए भी उनका बड़ा योगदान रहा है और देश की आजादी के बाद भी उन्होंने देश के सर्वहारा वर्ग का सर्वांगीण विकास करते हुए देश को पूरी दुनिया स्थापित करने के लिए जो योगदान दिया उसे कभी भुलाया नही जा सकता है।

 परिसीमन को लेकर कोर्ट के फैसले के बाद गृहमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा करने के बाद सरकार का जो निर्णय होगा जो भी नगरीय निकाय और निगमो के पक्ष में होगा उस हिसाब से काम करेंगे। वही बीजेपी द्वारा परिसीमन पर स्टे के बाद जताई जा रही खुशी पर बच्चन ने कहा कि भाजपा अपना काम करे हमे मध्यप्रदेश में जनता के लिए हमने जो वचन दिए थे उन वचनों को निभाने के सीएम बखूबी काम कर रहे है कांग्रेस को उसी दिशा में आगे बढ़ना है और भाजपा क्या चाहती है और क्या कर रही है इससे मतलब नही भाजपा के कहने से कुछ नही होगा। 

मंत्री बच्चन ने कहा कि हाल झाबुआ उपचुनाव में भाजपा जीत का अनुमान लगा रही थी लेकिन भाजपा को मुंह की खानी पड़ी थी।  प्रदेश की जनता ने सीएम कमलनाथ के नेतृत्व को सराहा है और अब सरकार प्रदेश को मजबूती की ओर स्थापित करने की ओर बढ़ रही है। 

वही गृहमंत्री ने देवास कमिश्नर द्वारा मंत्री वर्मा की। चरण वन्दना के सवाल से किनारा कर कहा कि कांग्रेस, अपनी रीति और नीति पर काम कर रही है और चरण वन्दना का मामला सोशल मीडिया के माध्यम से सबने देखा है ऐसे में सम्बंधित व्यक्ति से पूछा जाए बाकि सब सर्वविदित है। मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि हनी ट्रेप मामले में सभी पहलुओं को ध्यान में रख जांच चल रही है और पूरी रिपोर्ट आने के बाद मामले को अवगत कराया जाएगा।

माल्यार्पण कार्यक्रम के बाद मंत्री अपने कार्यकर्ताओ के साथ इंदौरी व्यंजनो का ज़ायका लेने के लिए दवा बाजार की दुकानों की ओर रुख किया और पहुंचकर अपने कॉलेज के दिनों की यादें ताजा की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।