When-Jute-Patwari-riding-a-bullet-on-Indore-Road

इंदौर।

बीते दिनों इंदौर में जवाहर मार्ग बीच के शुभारंभ पर कमलनाथ सरकार मंत्री जीतू पटवारी स्कूटी पर सवार होकर लोकर्पण करने पहुंचे थे।जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। अब जीतू बुलेट पर सवार होकर इंदौर की सड़कों पर दिखाई दिए। मौका था सड़क सुरक्षा अभियान का। इस दौरान जीतू एक अलग अंदाज में हेलमेट पहने बुलेट पर लोगों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाते नजर आए। अब सोशल मीडिया पर जीतू के बुलेटराजा का वाला अंदाज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, आज सोमवार को  मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा और खेल मंत्री जीतू पटवारी प्रदेश के 30 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ करने इंदौर पहुंचे थे।जहां उन्होंने बुलेट पर सवार होकर पुलिसकर्मियों के साथ लोगों को यातायात के नाम सिर्फ नियम बताए बल्कि नियमों का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए।  वैसे तो उन्हें पुलिस की बाइक रैली को हरी झंडी दिखानी थी, लेकिन वो एक कदम आगे निकले और खुद हेलमेट पहन बुलेट पर सवार हो गए और लोगों को सड़क सुरक्षा सप्ताह का संदेश दिया। हालांकि यह पहला मौका नही है।इसके पहले जीतू स्कूटी, साइकिल और नाव को चलाए हुए नजर आ चुके है। जीतू अपने अलग अंदाज मे हमेशा सुर्खियां बटोरते नजर आए है।

बता दे कि यह अभियान ‘सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा’ की थीम पर रहेगा। जो 4 से 10 फरवरी तक मनाया जायेगा। पिछलें वर्षों की तरह इस वर्ष भी सड़क सुरक्षा सप्ताह में संबंधित विभागों की भागीदारी रहेगी। उच्च न्यायालय द्वारा गठित सुप्रीम कोर्ट कमेटी ऑन रोड सेफ्टी द्वारा भी सड़क सुरक्षा से संबंधित सभी विभागों से आवश्यक सहयोग प्राप्त कर प्रभावी ढ़ंग से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने संबंधी निर्देश जारी किये गये हैं।