हवाला के 29 लाख के साथ दो गिरफ्तार, रुपए छुपाने पहन रखी थी स्पेशल जैकेट, ऐसे पकड़ाए

With-29-lakh-rupees-of-hawala-two-men-arrested-in-indore-wearing-a-special-jacket

इंदौर| इंदौर की बेटमा पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई अंजाम देते हुए 29 लाख से अधिक रुपये हवाला के जरिये ले जाने पर दो लोगो को गिरफ्तार किया है। दरअसल, आचार संहिता लगते ही पुलिस ने 50 हजार रुपए से अधिक के नकदी ले जाने पर कार्रवाई शुरु की है जिसके तहत शुक्रवार रात बेटमा पुलिस ने हवाला के साढ़े 29 लाख रुपए सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया और हवाला के रुपए लाने ले जाने में मदद करनेवाले बस चालक को भी पकड़ा।

बेटमा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अधिराज ट्रेवल्स की बस से हवाला का रुपया लाया जा रहा है। इस पर पुलिस ने बस को रोका और उसमें से मेहसाणा अहमदाबाद, गुजरात के प्रदीप पिता मनुभाई और मिथुन पिता भरतसिंह चौहान को गिरफ्तार किया। सोनो ने अंदर नोट रखने के लिए विशेष जैकेट पहन रखी थी। यह रुपए वे इंदौर आर.एन.टी. मार्ग स्थित वर्धमान अपार्टमेन्ट में दशरथ नामक व्यक्ति को देने जा रहे थे। बस की पिछली सीट पर रुपए ले जाने के लिए लॉकर बना रखा था।

इस मामले में पुलिस ने ड्रायवर सोनू पिता गोविंद को भी हिरासत में लिया। आरोपी इंदौर के विजय नगर, जेलरोड,छावनी और आर.एन.टी. मार्ग में कई बार हवाला का पैसा दे चुके हैं। हवाला का पैसा लाने ले जाने के लिए इनकी डेढ़ दर्जन लोगों की टीम है। फिलहाल पुलिस माले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी बेटमा धीरेंद्र पाल सिंग चौहान के मुताबिक पुलिस को जब खुफिया सूत्रों से पता चला था कि बस में हवाला के जरिये रुपए आ रहे है तब पुलिस ने नाके बंदी की जिस में 2 लोगो के पास से 29 लाख जप्त किये है साथ मे बस को भी पकड़ा है बस के अंदर भी रुपए रखने का लॉकर बना रखा था। फिलहाल, पुलिस पूरे रैकेट को तलाशने में जुट गई है।