राहुल गांधी को धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार, विधायक का बयान भी आया सामने

राहुल गांधी को धमकी भरी चिट्ठी भेजने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और मामले की पूछताछ शुरू कर दी है।

Indore News: इंदौर (Indore) में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र भेजा गया था। इस मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई थी। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। इस युवक ने चिट्ठी में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को गोली मारने की धमकी भी दी थी।

20 नवंबर से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में शुरू होने वाली थी, लेकिन गुजरात में देर हो जाने की वजह से इसे 23 नवंबर से शुरू किया जाने वाला है। भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में शुरू होने से ठीक पहले एक चिट्ठी में यह धमकी दी गई थी कि अगर राहुल गांधी मध्यप्रदेश आएंगे तो उनकी यात्रा में धमाके किए जाएंगे। इसी के साथ सिख दंगों के जिम्मेदार कमलनाथ को भी गोली मारी जाएगी।

जांच पड़ताल के बाद पुलिस को यह जानकारी मिली की चिट्ठी लिखने वाला व्यक्ति अन्नपूर्णा इलाके में रहता है और उसी ने मिठाई की दुकान पर यह पत्र भेजा था। जैसे ही दुकान संचालक को पत्र मिला तो उन्होंने इस पत्र को तुरंत पुलिस के हवाले कर दिया। इस पत्र के पीछे लिफाफे पर रतलाम विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा हुआ था।

युवक को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है, इसी के साथ लिखावट का मिलान भी किया जा रहा है। चिट्ठी में एक महिला और पुरुष का चित्र भी है और एक नंबर लिखा है जिस पर ज्ञान सिंह नाम लिखा हुआ है, अन्य दो नंबर भी चिट्ठी में लिखे हैं। इसके अलावा एक व्यक्ति के वोटर आईडी की फोटो कॉपी भी पत्र में मिली है। इन सभी नंबरों की जांच की जा रही है।

सामने आया विधायक का बयान

राहुल गांधी के नाम पर जो धमकी भरा पत्र भेजा गया था उसमें रतलाम विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा हुआ था। जैसे ही उन्हें इस बात की जानकारी लगी उन्होंने रतलाम पुलिस व राज्य सरकार से संपर्क किया। इस मामले में विधायक का कहना है कि मेरा इस पत्र से कोई लेना देना नहीं है, मैं फिलहाल मुंबई में हूं और पत्र के माध्यम से मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने हमले की उच्च स्तरीय जांच किए जाने और षड्यंत्रकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।