इंदौर पुलिस ने किया अंतरराष्ट्रीय स्तर की मोबाइल तस्करी का पर्दाफाश, जानें पूरा मामला

Avatar
Published on -
Indore Crime News

Indore Crime News : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में अपराध के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इतना ही नहीं चोरी चकारी और लोगों के साथ ठगी के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इन पर रोक लगाने के लिए पुलिस द्वारा कई अभियान चलाए जा रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी इन वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वह लगातार नए-नए तरीके खोजकर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। अभी हाल ही में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोबाइल तस्करी का मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है कि इंदौर के रावजी बाजार थाना में एक मोबाइल चोरी की घटना की विवेचना के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर का मोबाइल तस्करी का मामला उजागर हुआ है। दरअसल, कई दिनों से फरार आरोपी को 23 दिन बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं आरोपी के पास से 600 से ज्यादा मोबाइल चोरी किए थे जिन्हें पुलिस ने उसके घर से जब्त किया है। अभी और आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है जो मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। चलिए जानते हैं पूरा मामला क्या है?

ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, 26 अगस्त के दिन रावजी बाजार पुलिस ने मोबाइल लूट के गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए चोरों को गिरफ्तार किया जा रहा है। पुलिस को आरोपियों से पूछताछ के दौरान ये जानकारी प्राप्त हुई थी कि चोरी किए सैकड़ो मोबाइल नेपाल के काठमांडू में बेचे जाने वाले हैं। इस मामले की पूरी जानकारी निकालने के बाद इसके मुख्य आरोपी की तलाश पुलिस ने शुरू की और सबसे पहले आरोपी जितेंद्र की गिरफ्तारी की।

उसके बाद दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल रही। सभी आरोपी मोबाइल की चोरी करते थे और मुख्य आरोपी जितेंद्र को बेच देते थे। उसके बाद जितेंद्र उन सभी मोबाइल को बाहर भेजता था। इस मामले को लेकर एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले दिनों हुए मोबाइल चोरी मामले में टिंकू और वरुण को पकड़ा गया।

उसके बाद उनसे पूछताछ करने में मुख्य आरोपी और अन्य आरोपियों के बारे में पता चला निकाली गई और उन्हें पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई। आरोपी ने भी मोबाइल चोरी की बात को कबूल किया। ये सभी मोबाइल चोरी कर उसे जितेंद्र को बेचते थे और फिर वह बाहर भेजता था। बता दे, जितेंद्र की निशान देही पर फिलहाल दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार करते हुए न्यायालय के सामने पेश किया है। अभी इस मामले की जांच की जा रही है और भी कई आरोपियों की जानकारी सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News