कोविड-19 से मृत कर्मचारियों के परिवारों को मुआवजा न मिलने पर इंटक ने सौंपा ज्ञापन

पेंच क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं एवं कर्मचारियों से संबंधित लंबित मामलों को लेकर राष्ट्रीय कोयला खदान मजदूर संघ (इंटक) ने अपनी मांगों के लेकर महाप्रबंधक कार्यालय में जीएम को ज्ञापन दिया।

छिंदवाड़ा, विनय जोशी। कोविड से मृत कर्मचारियों के परिवारों को मुआवजा न मिलने और अन्य मांगों को लेकर आज इंटक यूनियन ने पेंच क्षेत्र के महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा है। खबर के मुताबिक पेंच क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं एवं कर्मचारियों से संबंधित लंबित मामलों को लेकर राष्ट्रीय कोयला खदान मजदूर संघ (इंटक) ने महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचकर जीएम निर्मल कुमार को ज्ञापन दिया।

ये भी देखें- चोरों के हौसले बुलंद, निगम के सार्वजनिक शौचालय पर लगी टंकी पर किया हाथ साफ, CCTV में कैद

ज्ञापन में संघ के कर्मचारियों की मांग है कि कोविड-19 से मृतक कर्मचारियों के परिवार को गत वर्ष कोल इंडिया ने 15 लाख के मुआवजा देने की घोषणा की थी लेकिन अब तक किसी को भी 15 लाख नहीं मिले। इसी के साथ कोविड से मृत कर्मचारी के आश्रित को 15 दिनों के भीतर नौकरी देने की बात कही थी, लेकिन अब तक किसी को भी आश्रित को रोजगार नहीं मिला है। ज्ञापन में परासिया से नेहरिया तक रोड निर्माण, तिमाही बोनस की पर्ची पूर्व की भांति देने, नेहरिया खदान में 15 दिनों से बंद मेन राइडर को चालू करने, मृतक कर्मचारियों की भविष्य निधि एवं ग्रेजुएटी का भुगतान समय पर करने, डिस्पेंसरी में दवाइयों की व्यवस्था करने सहित 19 मांगे शामिल हैं।

https://vimeo.com/597154240