Investment Region : पीथमपुर के पास इतने वर्ग किमी में बनेगा इंवेस्टमेंट रीजन, आरक्षित की गई जमीन

Avatar
Published on -
investment region

Investment Region : इंदौर में जनवरी के महीने में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होने वाली है। इससे पहले ही इंदौर के पीथमपुर में नया औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर सेवन के नाम से घोषित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इन्वेस्टमेंट रीजन के तौर पर सरकार और औद्योगिक विकास निगम ने 31000 एकड़ की जमीन की घोषणा कर दी है। पूरी जमीन को उद्योग के उपयोग के लिए आरक्षित किया गया है। बता दे, इंदौर और पीथमपुर से सीधे जुड़ाव की वजह से आने वाले समय में उद्योग हाथों-हाथ ये जमीनें आवंटित करवा लेंगे।

औद्योगिक क्षेत्र के लिए सीधे जमीन अधिग्रहण करने की बजाय सरकार लैंड पुलिंग एक्ट लेकर आई है। ऐसे अब सीधे तौर पर पितमपुर इंदौर और धार क्षेत्र को औद्योगिक विकास का लाभ आसानी से मिल पाएगा। जानकारी के मुताबिक करीब डेढ़ महीने पहले ही पीथमपुर सेक्टर सेवन का शिलान्यास किया गया। इस सेक्टर में करीब 2000 एकड़ जमीन उद्योग के लिए आरक्षित की गई।

Continue Reading

About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।