MP Investments : इन्वेस्टर्स ने मालवा निमाड़ में दिखाई रुचि, 15 लाख करोड़ से ज्यादा का मिला प्रस्ताव

MP Investments

MP Investments : मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में 8 जनवरी से 12 जनवरी तक प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया। यह आयोजन सफल रहा। इससे मध्य प्रदेश को काफी ज्यादा फायदा भी मिला। दरअसल मध्य प्रदेश सरकार को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में करीब 15 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। खास बात यह है कि 6 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव उद्योगपतियों ने सिर्फ मालवा और निमाड़ के लिए सरकार को दिए हैं।

खुशी की बात यह है कि 36 विदेशी समूह ने भी मध्य प्रदेश सरकार के साथ एमओयू साइन किया है। ये खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा मीडिया से बातचीत करते हुए बताया गया है। उन्होंने बताया है कि हमारा ग्रोथ रेट 19 प्रतिशत रहा, जो लगातार बढ़ता जा रहा है। विकास का सिलसिला रुकने वाला नहीं है। 18 सालों में हमने शून्य से शिखर की यात्रा की है। मध्यप्रदेश की असली ताकत एग्रीकल्चर, फूड प्रोसेसिंग, टेक्सटाइल, फार्मा, लॉजिस्टिक्स, आईटी, ऑटोमोबाईल, नवीकरणीय ऊर्जा ही है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।