Indore : इंवेस्टर्स समिट के लिए 30 से ज्यादा देशों को निमंत्रण, CM करेंगे कार्यक्रम की मेजबानी

Indore: इंदौर में 11 और 12 जनवरी को ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट होने वाला है। इसके लिए 30 से ज्यादा देशों को निमंत्रण दिया गया है। लेकिन इससे पहले ग्लोबल सीईओ कानक्लेव किया जाएगा।

indore

Indore : इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आयोजन 8 जनवरी से 10 जनवरी तक होने वाला है। उसके बाद शहर में 11-12 जनवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए 30 देशों को न्योता भेजा गया है। इस कार्यक्रम की मेजबानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की जाएगी। इस कार्यक्रम से पहले इंदौर में कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा। इंदौर के लिए जनवरी महीने के 5 दिन सबसे ज्यादा अहम होने वाले हैं। क्योंकि 8 से 10 जनवरी को पहले प्रवासी भारतीय सम्मेलन होने वाला है।

उसके बाद इंवेस्टर्स समिट होगी। इसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी गई है। इंदौर प्रशासन जोरों शोरों से इस कार्यक्रम की तैयारी में जुटी हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि देश और दुनिया के टाप बिजनेस टायकून खाने की मेज पर निवेश को लेकर चर्चा करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए पहले ही कॉन्क्लेव का आयोजन होगा। हालांकि इस कार्यक्रम की कमान केंद्रीय विदेश मंत्रालय के पास रहेगी।

प्रशासन और सरकार के लिए ये एक बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है। क्योंकि एक कार्यक्रम ख़त्म होते ही दूसरा कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। ऐसे में होटलों में भी बुकिंग नहीं की जाएगी क्योंकि सरे मेहमान इंदौर के होटलों में रुकेंगे इस वजह से आम इंसान को होटल में बुकिंग नहीं दी जाएगी। खास बात ये है कि होने वाली इस समिट के लिए द्योगपति मेहमानों की अगवानी, मेजबानी होगी। होटलों के संचालकों को अधिकारीयों ने ये निर्देश दिए है कि जैसे ही सम्मलेन के मेहमान होटल से चेकआउट करेंगे वैसे ही ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के मेहमानों को जगह दे दी जाए।