महाकालेश्वर समेत इन 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाएगी ये यात्रा ट्रेन, जानें किराया और तारीख

Published on -
Bharat Gaurav Yatra Train

Bharat Gaurav Yatra Train : अगर आप ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करना चाहते हैं वह भी एक साथ तो आपके लिए सुनहरा मौका है। जी हां भारत गौरव यात्रा ट्रेन महाकालेश्वर समय 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाएगी। यह यात्रा 9 रात और 10 दिन की होगी। इस यात्रा का शुभारंभ 17 नवंबर से हो रहा है जो 26 नवंबर तक चलेगी। भारत गौरव यात्रा ट्रेन में यात्रियों को काफी ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। इसमें नाश्ता, खाना सब कुछ उपलब्ध रहेगा। चलिए जानते हैं यात्रा से जुड़ी पूरी जानकारियां –

किन-किन ज्योतिर्लिंगों के होंगे दर्शन?

भारत गौरव यात्रा ट्रेन आपको महाकालेश्वर से लेकर औंकारेश्वर, सोमनाथ, द्वारका, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्र्यम्बकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का मौका देगी। अगर ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने के लिए आप मध्यप्रदेश के अलावा अन्य शहरों से बुकिंग कर रहे हैं तो बता दे आप प्रयागराज संगम, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ आदि स्टेशनों से बैठ सकते हैं। आईआरसीटीसी की भारत गौरव ट्रेन में आपको स्लीपर श्रेणी की 767, एसी थ्री की 70 और एसी टू की कुल 49 बर्थ उपलब्ध रहेगी। जिनका किराया अलग-अलग है। ये यात्रा 9 रात और 10 दिन की रहेगी जो 17 नवंबर से 26 नवंबर तक की रहेगी।

भारत गौरव यात्रा ट्रेन का किराया

आईआरसीटीसी की भारत गौरव ट्रेन यात्रियों को सात ज्योतिर्लिंग की यात्रा करवाने के लिए स्लीपर श्रेणी का प्रति व्यक्ति किराया 18950, एसी थ्री का 31800 और एसी टू का 42200 रूपये चार्ज कर रही है। यात्री के पास अगर पूरा पेमेंट नहीं है तो वह 919 रुपये की ईएमआई देकर भी सफर कर सकते हैं। यात्रा के लिए बुकिंग करवाना चाहते हैं तो आपको आईआरसीटीसी के कार्यालय और बेवसाइट www.irctctourism.com से करवा सकते हैं।

 

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News