IRCTC का खास ऑफर, कम पैसों में करे धार्मिक स्थलों की यात्रा और सैर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। IRCTC ने एक बार फिर धार्मिक यात्रा के लिए लोगों को खास तोहफा दिया है, इन दो खास ऑफर में श्रद्धालु धार्मिक स्थल के दर्शन तो कर सकते है, साथ ही सैर भी। सर्दियों में शुरू होने वाले इस पैकेज में धार्मिक नगरी हरिद्वार के साथ साथ मसूरी और चंडीगढ़ की भी सैर कर सकते है। वही दूसरें पैकेज में भगवान राम से जुड़े धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकते है।

उमा भारती : शराबबंदी अभियान रोकनें मुझ पर क्या दबाब आएगा, मैं मध्य प्रदेश सरकार में थोड़े ही हूँ

IRCTC का यह हरिद्वार-मसूरी टूर पैकेज मध्य प्रदेश के यात्रियों के लिए है। भोपाल रेलवे स्टेशन से दोपहर 12.50 बजे शुरू होगी। पूरी रात यात्रा करने के बाद ट्रैन अगले दिन दोपहर 2.45 बजे चंडीगढ़ पहुंचेंगी। शानदार होटल में आराम के बाद बाद यात्रियों को चंडीगढ़ भी घुमाया जाएगा।  चंडीगढ़ में एक रात के आराम के बाद ट्रेन हरिद्वार के लिए रवाना होगी। यहां हर की पौड़ी में पवित्र गंगा में स्नान और गंगा दर्शन कर सकते है। इसके बाद रात को होटल में विश्राम करने के बाद सुबह यात्रियों को मनसा देवी मंदिर के दर्शन के लिए ले जाया जाएगा। यहां से यात्रा मसूरी की ओर जाएगी।

Amitabh Bachchan Birthday : जब दिखी बिग बी की झलक, फैन्स ने लगाए “अमिताभ बच्चन की जय” के नारे

वही दूसरा ऑफर आईआरसीटीसी दूसरा ऑफर भगवान राम के भक्तों के लिए है। इस विशेष पैकेज के तहत यात्रा करने वाले तीर्थ यात्री भगवान राम से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण करेंगे। इस पैकेज के तहत राम भक्तों को अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट जैसे धार्मिक स्थलों के दर्शन करने का मौका मिलेगा। राम पथ यात्रा के माध्यम से श्रद्धालुओं को 7 रात 8 दिन यात्रा कराई जाएगी। राम पथ यात्रा के लिए शुरुआती पैकेज की कीमत 7,560 रुपए है। वहीं कंफर्ट पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति बुकिंग पर 12,600 रुपए का खर्च आएगा। इस पैकेज के तहत बोर्डिंग सुविधा पुणे, लोनावाला, पनवेल, कल्याण, नासिक, मनमाड, चालीसगांव, जलगांव, भुसावल, खंडवा और इटारसी स्टेशनों पर चढ़ और उतर सकते हैं। इस पैकेज की बुकिंग 27 नवंबर से शुरू होने जा रही है। जो यात्री इस पैकेज का फायदा उठाना चाहते हैं वे IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं। इस पैकेज के तहत यात्रियों को अयोध्या, हनुमान मंदिर, प्रयाग का संगम, काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा आरती, अस्सी घाट आदि कई धार्मिक स्थलों की सैर कराई जाएगी। आईआरसीटीसी