Jabalpur News: अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन सक्रिय, अवैध बाउंड्रीवाल को किया ध्वस्त

जबलपुर (Jabalpur) में काफी दिनों बाद एक बार फिर माफिया दमन दल की टीम सक्रिय हुई। और माफिया के खिलाफ कार्यवाही करते हुए लाखो की सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण को मुक्त करवाया गया।

जबलपुर ,संदीप कुमार। प्रदेश भर में सरकारी जमीन को अतिक्रमण (Encroachment) मुक्त कराने के लिए मुहीम चलाई जा रही है। उसी के चलते आज जबलपुर (Jabalpur) में भी काफी दिनों बाद एक बार फिर माफिया दमन दल की टीम सक्रिय हुई। और माफिया के खिलाफ कार्यवाही करते हुए लाखो की सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण को मुक्त करवाया गया। खास बात ये है कि प्रशासन की नजर इस अतिक्रमण पर तब पड़ी जब माफिया ने सरकारी जमीन पर बाउंड्रीवाल बनवाकर अंदर मकान बनाने की तैयारी कर रहा था।

यह भी पढ़ें….Sex Racket: पुलिस ने 500 का नोट देकर फर्जी ग्राहक भेजा, छापे में कई युवक-युवती गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक सुचना लगते ही प्रशासन निगम और पुलिस के साथ मौके पर पहुंचा। माफिया दल प्रभारी कलेक्टर (Collector) कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर आज दोपहर राजस्व की टीम नगर निगम और पुलिस के साथ रांझी तहसील स्थित मोहनियां ग्राम पहुँची। जहाँ माफिया जेनेफर उर्फ जेनी बानो के द्वारा बनाई गई अवैध बाउंड्रीवाल को तोड़ा गया। इस दौरान मौके पर नयाब तहसीलदार (Tehsildar) श्याम नंदन चन्देले,थाना प्रभारी रांझी राजेश मालवीय सहित अतिक्रमण दस्ते की टीम भी मौजूद रही।

Jabalpur News: अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन सक्रिय, अवैध बाउंड्रीवाल को किया ध्वस्त

नयाब तहसीलदार के मुताबिक प्रशासन ने आज आपराधिक मामलों में लिप्त जेनेफर बानो ने मोहनिया ग्रांम में स्थित करीब 6 हजार वर्ग फ़ीट की जमीन पर सालों से कब्जा किए हुए था। बताया जा रहा है जिस जमीन को आज प्रशासन ने माफिया के चुंगल से मुक्त करवाया है उसकी कीमत करीब 60 लाख रु की है। प्रशासन के कार्रवाई करते हुए जेसीबी मशीन की मदद से अवैध रूप से निर्माण की गई बाउंड्रीवाल को तोड़ दिया। और अपने कब्जे में ले लिया।

यह भी पढ़ें….MPPSC: लोक सेवा आयोग ने मप्र के उम्मीदवारों को दी बड़ी राहत, 14 मार्च से पहले करे अप्लाई