Jabalpur News : सहारा पैरा बैंकिंग कंपनी के खिलाफ हितग्राही और निवेशक हो रहे एकत्रित

जबलपुर में करीब 3000 लोगों का 700 करोड़ रुपए सहारा पैरा बैंकिंग कंपनी में जमा है निवेशक और हितग्राहियों ने कंपनियों के कई चक्कर भी लगाए पर उन्हें जमा पूंजी वापस नहीं मिली।

जबलपुर, संदीप कुमार। Jabalpur news आज शहर ही नहीं बल्कि पूरे देश में सहारा के निवेशक मौजूद हैं। सहारा पैरा बैंकिंग कंपनी जिसने देश भर के करोड़ों लोगों की जमा पूंजी को हड़प लिया है इसे लेकर लगातार हितग्राही और निवेशक कंपनी से लड़ाई भी लड़ रहे हैं पर उन्हें सफलता हासिल नहीं हो रही है, हालांकि कंपनी कभी कभार उनकी पूंजी कुछ वापस कर देती है पर वह ऊंट के मुंह में जीरा साबित होती हैए इधर जबलपुर में निवेशकों का करोड़ो रु कंपनी में फंसा हुआ है जिसे लेकर शहर में कांग्रेस बीते 7 माह निवेशकों के साथ मिलकर लगातार सहारा कंपनी के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है।

यह भी पढ़ें- Morena News : थाना परिसर में खड़े कंटेनर में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

जबलपुर में करीब 3000 लोगों का 700 करोड़ रुपए सहारा पैरा बैंकिंग कंपनी में जमा है निवेशक और हितग्राहियों ने कंपनियों के कई चक्कर भी लगाए पर उन्हें जमा पूंजी वापस नहीं मिली। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सौरभ शर्मा ने निवेशकों के साथ लड़ाई लड़ना शुरू किया उन्होंने कभी कलेक्टर तो कभी एसपी को ज्ञापन सौंपा तो कभी आंदोलन भी किया पर सफलता ना के बराबर मिली अब निवेशक और कांग्रेस पार्टी के साथ अन्य दल जबलपुर सांसद राकेश सिंह को घेरने की तैयारी में जुट गए हैं, 12 अप्रैल को तमाम निवेशक हितग्राही और राजनीतिक दल मिलकर जबलपुर सांसद के बंगले का घेराव करेगी।

यह भी पढ़ें- Dabra News : शहर में निकाली गई भगवान श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा, जानें क्या है खास

सहारा निवेशकों का करीब 700 करोड रुपए बीते कई सालों से पैराबैंकिंग कंपनी सहारा में फंसा हुआ है जिसे लेकर अब ग्राहकों के साथ-साथ राजनीतिक दल भी सड़कों पर उतरने की तैयारी कर चुके हैं, कल जबलपुर सांसद राकेश सिंह के बंगले का घेराव किया जाना है पर उससे पहले कांग्रेस ने उन्हें चर्चा के लिए आमंत्रित किया है, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सौरभ शर्मा ने कहा है कि हम सांसद राकेश सिंह से चर्चा करने के लिए तैयार हैं पर निर्भर करता है उन पर कि वह अपने बंगले का घेराव चाहते हैं या फिर हम से चर्चा?

यह भी पढ़ें- Dabra News : नर्स ने फाँसी लगाकर दी जान, कारण अज्ञात

सौरभ शर्मा ने कहा कि इस बार सिर्फ कांग्रेसी नहीं बल्कि तमाम राजनीतिक दल एकत्रित होकर सांसद राकेश सिंह के बंगले का घेराव करेगीएसौरभ शर्मा की मानें तो बीते 7 माह से लगातार सांसद राकेश सिंह से निवेशकों का पैसा वापस दिलवाने के लिए संपर्क किया जा रहा है कई बार उनसे मुलाकात की इसके अलावा पोस्ट कार्ड के माध्यम से भी उन तक संदेश पहुंचाया पर जबलपुर सांसद ने इस मुद्दे को कभी भी लोकसभा में उठाने की कोशिश नहीं कीए देखा गया कि अन्य प्रांतों के सांसदों ने जब इस मुद्दे को लोकसभा में उठाया तो न सिर्फ सहारा कंपनी बैक फुट में आई बल्कि हितग्राहियों का पैसा भी वापस हुआ हैए पर यह समझ से परे है कि अभी तक आखिर क्यों जबलपुर सांसद राकेश सिंह निवेशकों की मदद नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Damoh News : पारिवारिक विवाद में ड्राइवर को जा लगी गोली

12 अप्रैल को जबलपुर सांसद राकेश सिंह के बंगले का घेराव होना है जिसके लिए कांग्रेसए आम आदमी पार्टीए बहुजन समाज पार्टीए जनता दलए एनसीपी सहित सभी राजनीतिक दल सिविल लाइन में एकत्रित होंगे और हजारों निवेशकों के साथ मिलकर सांसद का बंगले का घेराव करेंगे।