Jabalpur News: माँ की डांट से नाराज नाबालिग बेटी ने लगाया मौत को गले, फांसी लगा कर की आत्महत्या

17 साल की नाबालिग ने अनी मां की डांट से नाराज होकर ये कदम उठाया। मामले में मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर में एक नाबालिग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जबलपुर के थाना खमरिया अंतर्गत फैक्ट्री के क्वार्टर में रह रही एक मासूम ने चुन्नी को गले में बांधकर पंखे से लटककर फांसी लगा ली। मामले की सूचना तत्काल ही पुलिस को दी गई। वहीं मौके पर बच्ची को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है यह घटना जिस समय हुई उस वक्त बच्ची के पिता फैक्ट्री गए हुए थे और घर में मां और भाई-बहन किसी काम में लगे थे, जिसके चलते उनका ध्यान नाबालिग बच्ची पर नहीं था, तभी नागालिग ने यह आत्मघाती कदम उठा लिया।

ये भी देखें- Tokyo Olympics: लवलीना ने हारकर भी भारत को दिलाया तीसरा पदक, ‘ब्रॉन्ज’ जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला को जांच में लिया है। खमरिया पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि देर रात सूचना मिली कि खमरिया फैक्ट्री में फिटर के पद पर कार्यरत एक कर्मचारी की 17 साल की बच्ची ने कमरे में चुन्नी से फांसी लगा ली है। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। मामले पर बच्ची की मां ने बताया कि जब नाबालिग के रुम का दरबाजा बंद पाया तो उसे खोलने का प्रयास किया तब नाबालिग बच्ची को पंखे में लटका देखा।

ये भी देखें- VIDEO: मंत्री जी ने अधिकारियों की लगाई क्लास, बोले- कतई बर्दाश्त नहीं, कार्रवाई करेंगे

प्रारंभिक जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि नाबालिग का पढ़ाई में मन नहीं लगता था, जिससे नाराज मां ने उससे कहा था कि वह पढ़ाई नहीं रही है तो इससे अच्छा घर का ही काम करे। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि बच्ची का मन पढ़ाई में कम और बाहर ज्यादा लगता था। जिसके बाद मां ने उसे टोक ते हुए पढ़ाई में ध्यान देने कहा था। लेकिन यह बात बच्ची को इतनी बुरी लगी कि उसने फांसी लगा ली। पुलिस अब मामले पड़ताल में जुटी है।