Jabalpur news: आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, लाखों रुपयों की अवैध शराब से भरे ट्रक को किया जप्त

मामले में वाहन चालक मौके से फरार हो गया है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश के इंदौर में जहरीली शराब से हुई मौत के मामले के बाद अब आबकारी विभाग लगातार अवैध शराब पकड़ने को लेकर मुहीम चला रहा है। वहीं जबलपुर में भी आबकारी विभाग ने करीब 8 लाख रुपये की शराब पकड़ने में सफलता हासिल की है। यह शराब सिवनी जिले से जबलपुर लाई जा रही थी जिसे जबलपुर में अवैध तरीके से खपाया जाना था। पुलिस ने लाखों रुपये की शराब के साथ एक मिनी ट्रक भी पकड़ा है। मामले में वाहन चालक मौके से फरार हो गया।

ये भी पढ़ें- सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट अगले सप्ताह होंगे घोषित, देशभर के करीबन 18 लाख छात्र छात्राओ को रिजल्ट का इंतजार

जानकारी के मुताबिक आप काले कंट्रोल रूम पर प्रभारी जी एस मरावी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सड़क मार्ग के द्वारा सिवनी जिले से जबलपुर अवैध शराब लाई जा रही है। जिसके बाद आबकारी विभाग का अमला सिवनी-जबलपुर सीमा पर तैनात हुआ। देर रात एक संदिग्ध वाहन आता हुआ दिखा, उसे जब रोका गया तो वाहन चालक ने स्पीड बढ़ा दी। जिसके बाद उसका पीछा किया गया।

ये भी पढ़ें- पूर्व अध्यक्ष ने थामा BJP का दामन, कांग्रेस विधायक के शामिल होने की भी अटकलें तेज

अवैध शराब से भरे वाहन को रोकने के प्रयास में बाइक में सवार आबकारी विभाग के कर्मचारी को शराब माफिया ने कई बार कुचलने की कोशिश की लेकिन लगातार पीछा करने के चलते शराब माफिया ने अपने वाहन को रेगा झोरी गाँव के जंगल में ले गया और वहाँ से आरोपी वाहन को छोड़कर भाग गया। जिसके बाद आबकारी विभाग ने वाहन और उसमें रखी शराब को जप्त कर लिया है। मामले में मिनी ट्रक में करीब 130 पेटी शराब रखी हुई जिसकी कीमत 8 लाख रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है। फिलहाल आबकारी विभाग मिनी ट्रक के नंबर के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।