indore, fire
प्रतीकात्मक तस्वीर

जबलपुर, संदीप कुमार। गर्मी आते ही आगजनी (Fire) की घटनाओं में इजाफा होना शुरू हो जाता है। आज भी जबलपुर के चरगवां थाना अंतर्गत गंगई गांव में करीब 40 एकड़ की खड़ी गेहूं की फसल आग (Crop Burn) से जलकर पूरी तरह से स्वाह हो गई। इतना ही नहीं फसल काट रहा हार्वेस्टर भी आग की चपेट में आ गया जिसके चलते वह भी पूरी तरह से जलकर खाक हो गया, इधर रास्ता ना होने के चलते फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) मौके पर नहीं पहुंच सकी।

ये भी पढ़े– जेपी हॉस्पिटल में फिर बड़ी लापरवाही आई सामने, कोरोना संक्रमित मरीज की Dead Body सौंपी परिजन को

कुछ ही देर में लहलहाती फसल हो गई आग में ढेर
गंगई गांव में स्थित करीब 40 एकड़ की लहलहती फसल को काटने का आज काम हो रहा था, हार्वेस्टर भी फसल काटने में लगा हुआ था। उसी दौरान शॉर्ट सर्किट हुआ और आग की चिंगारी सीधे फसल में और फिर हार्वेस्टर में जा गिरी। जिसके बाद हार्वेस्टर और फसल में भीषण आग लग गई, बताया जा रहा है कि इस आग से करीब किसान के लाखों रुपए की फसल का नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़े कलेक्टर ने रंग पंचमी और गुड फ्राइडे के दिन Lockdown के निर्देश किए जारी, जानें नियम

नहीं पहुंचा फायर ब्रिगेड तो ग्रामीणों ने बुझाई आग
खेत की खड़ी फसल में आग लगते ही स्थानीय ग्रामीणों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। साथ ही स्वयं आग बुझाने के प्रयास में भी जुट गए पर रास्ता नहीं होने की वजह से मौके तक फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) नहीं पहुंच सकी, लिहाजा ग्रामीणों ने खुद ही आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। इधर इतना बड़ा हादसा हो जाने के बाद भी किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने मौके पर जाने की जहमत नहीं उठाई।