त्योहारी सीज़न में रेल यात्रियों को राहत, 5 और ट्रेनें चलाने को दी मंजूरी

अमरकंटक एक्सप्रेस, चित्रकूट एक्सप्रेस, सोमनाथ एक्सप्रेस, शक्तिपुंज एक्सप्रेस और गरीब रथ ट्रेनों को मिली मंजूरी।स्पेशल ट्रेनों की तरह चलाई जाएंगी। पांचों ट्रेनें पश्चिम मध्य रेलवे जल्द जारी करेगा पांचों ट्रेनों का टाइमटेबल।

जबलपुर, संदीप कुमार। कोरोना काल (corona crises)  में ट्रेनों (trains) में लगे लॉकडाउन (lockdown )और उनकी थमी रफ्तार को अब जल्द ही फिर से गति देने की तैयारी की जा रही है। रेलवे ने त्योहारी सीजन(Railway festival season) को देखते हुए ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों (passengers) को बड़ी राहत दी है और बोर्ड ने जबलपुर से पांच और ट्रेनें (five more trains from jabalpur) चलने की मंजूरी दे दी है।

इन ट्रेनों का होगा संचालन

रेलवे बोर्ड (railway board) ने जिन 5 ट्रेनों को चलने की अनुमति दी है वह ट्रेन है अमरकंटक एक्सप्रेस(Amarkantak Express) ,चित्रकूट एक्सप्रेस(Chitrakoot Express), सोमनाथ एक्सप्रेस (Somnath Express), शक्तिपुंज एक्सप्रेस(Shaktipunj Express) और गरीब रथ (Poor chariot) । रेलवे बोर्ड ने इन पांच ट्रेनों को मंजूरी दी है पांचो ही ट्रेन है स्पेशल ट्रेनों की तरह चलाई जाएंगी जिसका की पश्चिम मध्य रेल जल्द ही टाइम टेबल भी जारी करेगा।

नोटिफिकेशन अभी नहीं हुआ है जारी

पश्चिम मध्य रेलवे (West central railway) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दिक्षित बताती है कि रेलवे बोर्ड ने अभी इन पांचो ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दे दी है पर अभी इन ट्रेनों का नोटिफिकेशन(Notification) और गाइडलाइन (Guideline) नहीं मिला है साथ ही यह भी देखा जाएगा कि किस प्रोटोकॉल के तहत आखिर इन पांचों ट्रेनों को चलने के लिए गाइडलाइन जारी होती है।बहरहाल कहा जा सकता है कि कोरोना महामारी(Corona epidemic) के बीच रेलवे मे जबलपुर(jabalpur) वासियों को एक बड़ी राहत दी है की मुंबई (Mumbai),रायपुर (Raipur),कोलकाता (Kolkata) के लिए ट्रेन है जल्द ही शुरू हो रही है।