इनामी बदमाश ने पुलिस के सामने खुद को गोली मारी, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

जबलपुर/संदीप कुमार| जबलपुर में एक इनामी बदमाश ने पुलिस हिरासत में खुद को गोली मार ली। शहर के हनुमानताल इलाके में रहने वाले बदमाश का नाम शुभम बागरी है जिसने पुलिस करवाई के दौरान अपने पास छिपा कर रखी पिस्टल से खुद को गोली मार ली। कनपटी के पास गोली लगने से शुभम बुरी तरह घायल हो गया जिसे आनन फानन में जिले के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

पुलिस हिरासत में आरोपी द्वारा खुद को गोली मार लेने की इस घटना पर जबलपुर के आईजी ने सख्ती दिखाई है। आईजी बीएस चौहान ने कार्रवाई के दौरान मौजूद 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। आईजी के निर्देश पर पूरे घटनाक्रम की जांच एडीशनल एसपी संजीव उईके को सौंप दी गई है।

बताया जा रहा है कि जानलेवा हमले और छेड़खानी सहित 6 अपराधों में फरार, 3 हजार के ईनामी बदमाश शुभम अहिरवार के विजयनगर इलाके में होने की सूचना पुलिस को मिली थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस की सायबर सैल की टीम ने आरोपी को धर दबोचा। टीम में मौजूद 5 पुलिसकर्मी आरोपी को उसकी निशानदेही पर अवैध हथियार की जब्ती करवाने सिविल लाईन क्षेत्र में ले गए थे, इसी दौरान आरोपी ने अपने कपड़ों में छिपाकर रखी अपनी अवैध पिस्टल से खुद को सिर के पास गोली मार ली। गंभीर रुप से घायल हुए आरोपी को इलाज के लिए नजदीकी निजी अस्पताल में तो भर्ती करवा दिया गया है लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी के वक्त ठीक से तलाशी ना लिए जाने पर जबलपुर आईजी ने सख्ती दिखाई है और कार्यवाई में शामिल 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इधर पुलिस हिरासत में खुदकुशी की कोशिश करने वाले आरोपी के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों ने पुलिस पर शुभम को परेशान करने का आरोप लगाते हुए आशंका जताई है कि उसने खुदकुशी की कोशिश नहीं की बल्कि उसे पुलिस हिरासत में गोली मारी गई है। बहरहाल, जबलपुर के एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा का कहना है कि आईजी के निर्देश के पर एडीशनल एसपी संजीव उईके को पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंप दिया गया है।