जबलपुर नगर निगम में फैली अनियमितता को लेकर आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

जबलपुर,संदीप कुमार। नगर निगम में फैली अनियमितता को लेकर आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जबलपुर नगर निगम का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से जमकर झड़प हुई। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि जबलपुर नगर निगम में चल रही ठेका प्रथा को पूरी तरह से समाप्त किया जाए । इसके अलावा जल कर से लोग काफी परेशान हैं। जल कर को समाप्त किया जाए। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि नगर निगम में जनहित के जो काम अधूरे पड़े हुए हैं उन कामों को भी जल्द ही पूरा किया जाए।

सैकड़ो की संख्या में पहुँचे आप कार्यकर्ता,पुलिस से हुई झड़प

नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन करने सैकड़ों की संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर निगम का घेराव किया। इस दौरान पुलिस ने नगर निगम के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया था, जिसको देखकर कार्यकर्ता बिफर गए और मुख्य गेट के सामने ही धरने पर बैठ गए। पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की पर जब वह नहीं माने तो पुलिस ने उनको जबरन धरने से उठा दिया, जिसको लेकर आप कार्यकर्ताओं से पुलिस की झड़प हो गई।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।