जबलपुर नगर निगम में फैली अनियमितता को लेकर आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

सैकड़ो कार्यकर्ताओ ने निगम का किया घेराव,10 सूत्रीय मांगो को लेकर ज्ञापन देना चाहते थे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता, पुलिस ने निगम के अंदर जाने से कार्यकर्ताओं को रोका, प्रदर्शनकारियों ने नगर निगम गेट के सामने दिया धरना, पुलिस से हुई प्रदर्शनकारियों की झड़प।

जबलपुर,संदीप कुमार। नगर निगम में फैली अनियमितता को लेकर आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जबलपुर नगर निगम का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से जमकर झड़प हुई। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि जबलपुर नगर निगम में चल रही ठेका प्रथा को पूरी तरह से समाप्त किया जाए । इसके अलावा जल कर से लोग काफी परेशान हैं। जल कर को समाप्त किया जाए। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि नगर निगम में जनहित के जो काम अधूरे पड़े हुए हैं उन कामों को भी जल्द ही पूरा किया जाए।

सैकड़ो की संख्या में पहुँचे आप कार्यकर्ता,पुलिस से हुई झड़प

नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन करने सैकड़ों की संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर निगम का घेराव किया। इस दौरान पुलिस ने नगर निगम के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया था, जिसको देखकर कार्यकर्ता बिफर गए और मुख्य गेट के सामने ही धरने पर बैठ गए। पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की पर जब वह नहीं माने तो पुलिस ने उनको जबरन धरने से उठा दिया, जिसको लेकर आप कार्यकर्ताओं से पुलिस की झड़प हो गई।

 

आम आदमी पार्टी की यह है मांगे

* अवैध कॉलोनियों को किया जाए वैद्य।
* ठेका प्रथा किया जाए समाप्त।
* मोहल्ला समितियों का किया जाए गठन।
*पिसंहारी मडिया से ज्ञान गंगा तक की रोड को तत्काल बनाया जाए।
* नगर निगम द्वारा जन सुविधा के अधूरे कार्य शीघ्र पूरे किए जाएं।
* जल कर समाप्त किया जाए।
*अवैध होर्डिंग तत्काल हटाए जाएं।
* छोटी लाइन फाटक से ग्वारीघाट तक अधूरी सड़क बनाई जाए।
* नगर निगम डिस्पेंसरी में डॉक्टरों की नियुक्ति तत्काल किया जाए।
*दिल्ली की तर्ज पर 24 घंटे पानी मुफ्त उपलब्ध कराया जाए।