Jabalpur News : जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी में एबीवीपी का प्रदर्शन, गुस्साए छात्रों ने की तोड़फोड़

Jabalpur Medical University ABVP Protest : जबलपुर का मेडिकल विश्वविद्यालय छात्र आंदोलनों और छात्र संगठनों की जोर आजमाइश के अखाड़े में तब्दील होता जा रहा है। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े पदाधिकारियों ने सैकड़ों छात्रों के साथ मेडिकल विश्वविद्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया। तीखी नारेबाजी के बीच प्रदर्शनकारियों ने कुलपति कार्यालय में भी उपद्रव करते हुए तोड़फोड़ मचा दी। नारेबाजी करते हुए मेडिकल विश्वविद्यालय पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं और मेडिकल छात्रों ने काफी देर तक प्रदर्शन किया और कुलपति के चेंबर में जबरन घुसकर तोड़फोड़ शुरू कर दी।

मांगों को लेकर की आवाज बुलंद

दरअसल, प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि विश्वविद्यालय के द्वारा पिछले सत्र की परीक्षाओं से लेकर सप्लीमेंट्री एग्जाम के रिजल्ट अब तक घोषित नहीं किए गए हैं यहां तक कि छात्रों से जुड़ी समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन उदासीन बना हुआ है जिससे न केवल उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है बल्कि उनका कैरियर भी दांव पर लग गया है। एमबीबीएस पैरामेडिकल, आयुष, बीएएमएस, और बीएचएमएस से जुड़े छात्रों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति से चर्चा की और जल्द से जल्द मांगों के निराकरण की आवाज बुलंद की।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”