रक्षा मंत्रालय के अपर सचिव का जबलपुर दौरा, एंटी टैंक एम्युनेशन की ताकत जानी

रक्षा मंत्रालय के अपर सचिव ने फैक्ट्री में हो रही अत्याधुनिक तकनीक के कार्य की सराहना भी की।

जबलपुर, संदीप कुमार।  देश की 42 आयुध निर्माणियों के अपर सचिव संजय जाजू इन दिनों जबलपुर (jabalpur) के दौरे पर हैं, अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान रक्षा उत्पादन के अपर सचिव ने आयुध निर्माणी खमरिया, गन कैरिज फैक्ट्री, व्हीकल फैक्ट्री जबलपुर का दौरा किया इस दौरान उन्होंने खमरिया फैक्ट्री में बन रहे एंटी टैंक एम्युनेशन की ताकत भी जानी, उन्होंने आयुध निर्माणी खमरिया में बन रहे एंटी टैंक एमयुनेशन 125 mm मैंगो प्रॉजेक्ट की जानकारी भी ली।

जानकारी के अनुसार आयुध निर्माणी खमरिया के जनरल मैनेजर रविकांत ने अपर सचिव संजय जाजू को b.m.p-2 बम के उत्पादन से लेकर आगामी योजनाओं की जानकारी दी, महाप्रबंधक आयुध निर्माणी खमरिया (ordnance factory khamaria)  ने आयुध उत्पादन के साथ अन्य उत्पादन एवं गुणवत्तापूर्ण एवं दुर्घटना रहित बनाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे कार्यों से भी उन्हें अवगत करवाया।

ये भी पढ़ें – Datia: स्वादिष्ट चटनी बनी वजह, सिरफिरे पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

रक्षा मंत्रालय के अपर सचिव ने फैक्ट्री में हो रही अत्याधुनिक तकनीक के कार्य की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में निर्माणी को और अधिक उत्पादन मिलने की संभावनाएं बन रही है, साथ ही उन्होंने फैक्ट्री के दूसरे मुख्य उत्पादों का भी निरीक्षण किया, इस दौरान उनके साथ महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल आर.के मल्होत्रा भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें – MP News: अब घर बैठे बनवा सकेंगे Learning License, आज से शुरू हुई नई व्यवस्था