प्रशासन की कार्रवाई, कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

जबलपुर,संदीप कुमार। कोरोना वायरस को लेकर लोगों के बीच भय फैलाने वाले लोगों की अब खैर नहीं। पुलिस ने आज एक युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कोरोना संक्रमण को लेकर जबलपुर की स्थिति खराब हो रही है। मेडिकल कॉलेज में रोजाना 500 लोगों की मौत हो रही है, कुछ इस तरह का एक वीडियो बीते कुछ दिनों से लगातार सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिला प्रशासन ने जब इस वायरल वीडियो की पतासाजी की तो वह है वीडियो पूरी तरह से फर्जी निकला। लिहाजा जबलपुर जिला प्रशासन ने फेक वीडियो वायरल करने वाले युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई।

जबलपुर के आकाश जैन ने अपना वीडियो बनाकर किया था वायरल

दरअसल, मेडिकल कॉलेज में रोजाना 500 मौतों का जो वीडियो वायरल हुआ था वह जबलपुर निवासी आकाश जैन ने बनाया था।अपने वायरल वीडियो में आकाश जैन बता रहे थे कि जबलपुर के मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन 500 लोगों की मौत हो रही है। इस वीडियो के वायरल होते ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सख्ते में आ गया। लिहाजा अपना वीडियो वायरल करने वाले युवक की तलाश शुरू कर दी गई और आज इस युवक के खिलाफ लार्डगंज थाने में दर्ज करवाई है।

 

आकाश जैन का आया माफीनामा

कोरोना से रोज 500 मौतों का वीडियो वायरल करने वाले युवक आकाश जैन ने आज जिला प्रशासन के सामने माफी मांगी है।आज भी आकाश जैन का एक वीडियो सोशल मीडिया में आया है जिस पर आकाश कह रहे हैं कि वीडियो वायरल करने का मकसद मेरा कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने का है।

 

हालांकि 500 मौतों का आंकड़ा आकाश जैन के पास किसी भी तरह का नहीं है। फिलहाल लॉर्डगंज थाने में युवक आकाश जैन के खिलाफ कोरोना को लेकर भय फैलाने के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here