Jabalpur Lockdown: लॉकडॉउन के लिए प्रशासन तैयार, जाने क्या रहेगा खुला, क्या बंद

स्वास्थ्य (health) या अन्य बेहद जरूरी कारणों की वजह से यदि घर से बाहर निकलना हो तो पहले संबंधित थाने के पुलिस अधिकारी को सूचित करना होगा।

Lockdown

जबलपुर, संदीप कुमार। कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य शासन ने जिले में शनिवार की रात को 10 बजे से लेकर सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का निर्णय लिया है। इसके लिए जिला और पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। जिसकी समीक्षा के लिए शनिवार को अधिकारियों की एक बैठक भी आयोजित की गई। लॉकडाउन के दौरान आम आदमी को सड़कों पर आना प्रतिबंधित रहेगा। सिर्फ आवश्यक सेवाएं ही चालू रहेंगी। दवा और दूध की दुकानें खुली रहेंगी, शेष दुकान, शोरूम (Showroom), सिनेमा हॉल (cinema hall),माल (mall) पूरी तरह से बंद रखे जाएंगे।

ये भी पढे़- Indore News: लॉकडाउन के दौरान क्या रहेगा खुला और क्या बंद, पढ़िए यहां

इस दौरान आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए परीक्षार्थियों को आने और जाने की छूट रहेगी। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन (Railway Station)से आने वाले यात्रियों को भी छूट मिलेगी लेकिन, एक ही जगह पर भीड़ इकट्ठा करने और बड़ी तादाद में लोगों के जमा होने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। ऐसा करने वालों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज होगा। जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया की कि कोरोना संकट से निपटने के लिए हम पहले भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर चुके हैं, अब एक बार फिर कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पूरी तरह से पालन करना होगा तभी इस संक्रमण से बचा जा सकता है। इसलिए जिले के सभी नागरिक लॉकडाउन के वक्त घरों में ही रहे, सड़कों पर ना निकले। स्वास्थ्य या अन्य बेहद जरूरी कारणों की वजह से यदि घर से बाहर निकलना हो तो पहले संबंधित थाने के पुलिस अधिकारी को सूचित करें। उन्होंने नागरिकों से सहयोग की अपील की है।

ये भी पढे़- कांग्रेस विधायक का तंज- मप्र के लिए कोरोना तो MPPSC वालों के लिए क्यों नही ?