महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बने मप्र हाईकोर्ट के जज, केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश

इस संबंध में भारत सरकार के विधि एवं न्यायिक विभाग की ओर से आदेश भी जारी किये गये है।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव (Advocate General Purushaindra Kaurav) मप्र हाईकोर्ट (MP High Court) के नवागत जज (New Judge) नियुक्त किये गये है। इस संबंध में भारत सरकार के विधि एवं न्यायिक विभाग की ओर से आदेश भी जारी किये गये है। जिसके बाद जल्द ही कौरव हाईकोर्ट जज के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे।

यह भी पढ़ें…जबलपुर पुलिस ने अंधे कत्ल का किया खुलासा, पिता ही निकला बेटी का हत्यारा !

पुरुषेन्द्र कौरव के नाम की सिफारिश सितंबर माह में सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने की थी। इसके बाद कौरव का नाम केन्द्र सरकार के विधि विभाग को भेजा गया, जहां से औपचारिकताएं होने के बाद राष्ट्रपति की मुहर लगते ही सरकार ने इस संबंध में नोटिफिकेश जारी कर दिया है।

नरसिंहपुर, गाडरवारा के डोंगरगांव में 4 अक्टूबर 1976 को जन्में कौरव ने 2001 में जबलपुर के एनईएस कालेज से एलएलबी की इसके बाद वर्ष 2006 में स्वतंत्र रूप से वकालत करने लगे। वर्ष 2009 में वह उपमहाधिवक्ता नियुक्त हुए और 2012 में अतिरिक्त महाधिवक्ता बने, इसके बाद वर्ष 2013 में वरिष्ठ अधिवक्ता बने व 6 जून 2017 को महाधिवक्ता नियुक्त हुए। इसके बाद कांग्रेस की सरकार गिरते ही भाजपा शासन काल में पुन:पुरसेन्द्र कौरव महाधिवक्ता पद पर नियुक्त हुए थे।

यह भी पढ़ें… चना चोर गिरोह का बड़वानी पुलिस ने किया पर्दाफाश, 5 आरोपी सहित लाखों का माल जब्त