छिंदवाड़ा में SDM के अपशब्दों को लेकर अधिवक्ताओं ने खोला मोर्चा, एसडीएम कार्यालय के बाहर की नारेबाजी

एसडीएम ने अधिवक्ताओं से मिलने से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद सभी अधिवक्ताओं ने कार्यालय के बाहर नारेबाजी की। 

छिंदवाड़ा, विनय जोशी। छिंदवाड़ा (Chhindwara) में अमरवाड़ा एसडीएम (Amarwara SDM) अभिषेक सराफ के विरोध में बार एसोसिएशन (Bar association) के सभी अधिवक्ताओं ने मिलकर एसडीएम कार्यालय के सामने विरोध-प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। बार एसोसिएशन के राजेंद्र नेमा ने जानकारी देते हुए बताया कि एसडीएम द्वारा साथी अधिवक्ता को अपशब्दों द्वारा आहत किया गया। जिसके चलते बार एसोसिएशन को जानकारी देने के बाद समस्त अधिवक्ता एसडीएम कार्यालय पहुंचे ताकि इस मामले में चर्चा कर सके। परंतु एसडीएम ने मिलने से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद सभी अधिवक्ताओं ने कार्यालय के बाहर नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें…जबलपुर डबल मर्डर केस : मां-बेटी की हत्या कर जमीन में दफनाया, पुलिस जांच में जुटी

इस मामले में अमरवाड़ा अधिवक्ता राजू उईके ने बताया कि जब मैं पेशी के लिए अपने पक्षकार को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचा, तब मैंने मामले की अगली पेशी की तारीख बताने का निवेदन किया। जबकि एसडीएम ने आर्डर शीट देखने के बाद मुझसे कहा कि तूने अब तक इस मामले में तर्क क्यों नहीं दिया। तो मैंने कहा कि जी सर दे देते हैं। अधिवक्ता राजू ने कहा कि एसडीएम साहब तू-तड़ाक से बात करते हैं। जिसके चलते मेरे आत्म सम्मान को ठेस पहुंची है। जिसके दौरान मैंने बार एसोसिएशन में इस संबंध में चर्चा की।

आरोपों को एसडीएम ने नकारा
इधर, इस मामले में एसडीएम अभिषेक सराफ ने जानकारी देते हुए बताया कि एक अधिवक्ता द्वारा एक छोटे से केस में जिसका निराकरण 1-2 पेशी में हो जाना था, वह अभी तक 5 पेशी हो जाने के बावजूद विचाराधीन है। जबकि अधिवक्ता द्वारा एक भी तर्क नहीं दिया गया। जिसको लेकर मैंने अधिवक्ता से कहा परंतु वह पूरे संघ को कार्यालय में लेकर हल्ला बोल कर रहे हैं ऐसे व्यवहार पर मैं उन लोगों से नहीं मिल पाता।

यह भी पढ़ें…मनाई गई गांधी जी की 151 वीं जयंती, गोठी धर्मशाला पर भी हुआ आयोजन