सिर काट कर हत्या करने वाले 3 महीने बाद लगे पुलिस के हाथ, पाँच आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

जबलपुर, संदीप कुमार। बीते दिनों तिलवारा थाना क्षेत्र के ग्राम परासिया हार में 60 साल के बुजुर्ग गया प्रसाद कुशराम की हत्या झाड़-फूंक के चक्कर में हुई थी, 5 हमलावरों ने गया प्रसाद की सिर काट कर हत्या कर दी थी और उसका सिर साथ मे ले गए थे। वारदात के बाद पुलिस को गया प्रसाद का धड़ खेत में पड़ा मिला था, जबकि उसका सिर कई किलोमीटर दूर दूसरे दिन नया गांव के पास नाले के किनारे मिट्टी में दबा हुआ मिला था,जबलपुर पुलिस ने आज हत्या का खुलासा करते हुए पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़े … इंदौर में SUV से चोरी करने पहुंचे चोर, कुछ देर में ही 13 लाख और जेवर किए पार

तीन माह पहले हुए अंधे हत्याकांड का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल ने बताया कि, बीते 29 नवंबर 2021 को दोपहर में परासिया हार गाँव मे रहने वाले 60 वर्षीय गया प्रसाद कुशराम की अज्ञात आरोपियों ने सिर काट कर हत्या कर दी थी, हत्या के बाद हमलावर मृतक गया प्रसाद का सिर अपने साथ ले गए थे । और घटनास्थल से कुछ दूरी पर नाले के किनारे सिर को दफना दिया था, वारदात के बाद पुलिस की कई टीमों को हत्या के आरोपियों की पतासाजी में लगाया गया था।

सिर काट कर हत्या करने वाले 3 महीने बाद लगे पुलिस के हाथ, पाँच आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

चोरी छुपे मृतक गया प्रसाद करता था जादू टोना……

पुलिस पूछताछ में आरोपी विजय कुमार ने बताया कि वह शिवकुमार फागु लाल और अखिलेश के साथ मार्बल पाउडर फैक्ट्री में काम करता है,उसकी मां एवं बहन हमेशा बीमार रहती है।  जिन का देसी इलाज एवं झाड़-फूंक लंबे समय से चल रहा है, बावजूद इसके वह कुछ दिन ही ठीक रह पाती है,  और फिर उसकी तबीयत खराब हो जाती है।

जानकारी लगी कि गांव का गया प्रसाद चोरी-छिपे जादू टोना कर लोगों को ठीक करने के नाम पर परेशान करता है, तब शिव कुमार एवं फागु लाल ने विजय को बताया कि गांव के बहुत से लोग ऐसे हैं, जिससे कि गया प्रसाद जादू टोना के नाम पर परेशान करता है। इसके बाद विजय ने अपने साथियों के साथ मिलकर गया की हत्या करने का प्लान बनाया, विजय ने इस हत्याकांड में अपने पिता शंकरलाल को भी शामिल किया था

एएसपी बघेल के मुताबिक हमलावरों के खिलाफ कोई सुराग नहीं मिल रहा था जिसके बाद पुलिस ने मौके पर मिले बका के टूटे हुए बैत के संबंध में पूछताछ शुरू की, तब 2 दिन पहले पता चला की टूटा हुआ बेट ग्राम परासिया झिरी निवासी विजय कुमार वरकडे की बकानमा जराही का है, इसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर विजय को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो अंधी हत्या का खुलासा हो गया।

हत्याकांड में शामिल विजय कुमार वरकडे , उसके पिता शंकरलाल वरकडे, शिव कुमार उर्फ भूरा, अखिलेश उर्फ फागुलाल नरेती एकदम जगराम शयाम सभी निवासी ग्राम परासिया झरी को गिरफ्तार किया गया है।  आरोपियों के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त 3 बका एक सब्बलनुमा राड, एक कुदाली मृतक का पर्स एवं ताबीज जप्त किया गया है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News