जबलपुर: एम्बुलेंस चालक पर मरीज के साथ ठगी करने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

Jabalpur News : मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक अजीबों-गरीब मामला सामने आया है। जहां कंचनपुर के रहने वाले बीमार व्यक्ति के साथ ठगी हो गई। दरअसल, एम्बुलेंस के चालक पर आरोप है कि उसे एडमिट करवाने के नाम पर उससे आधारकार्ड मांगते हुए उसका पर्स ले लिया और वहां से गायब हो गये। अब पीडित व्यक्ति के पास खाने के पैसे भी नहीं है। वहीं, पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है। आइए जानें क्या है पूरा मामला…

अचानक हुई तबीयत खराब

दरअसल, पीड़ित पैदल ही परिक्रमा पर निकले हुए थे और इस बीच वह कई राज्यों से होता हुआ जबलपुर पहुंचे। जहां रांझी स्थित कंचनपुर क्षेत्र में अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने एम्बुलेंस को दी। वहीं, मौके पर पहुंची एम्बुलेंस तत्काल उसे लेकर मेडिकल अस्पताल पहुंची। इस दौरान पर्ची बनावाने के लिए एम्बुलेंस चालक ने उसका आधारकार्ड मांगा और जैसे ही आधार कार्ड देने के लिये पीड़ित अपना बटुआ निकाला वैसे ही चालक उसके जेब से रूपये निकाल लिए और उसमें रखे ग्यारह सौ दस रूपये लेकर वहां से चले गए।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

जिसके बाद पीडित मामले की शिकायत करने गढ़ा थाने पहुंचा। जहां उसने विस्तार से पुलिस को इसकी जानकारी दी। वहीं, गढ़ा पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए एम्बुलेंस चालक की तलाश शुरू कर दी है। गौरतलब है कि जबलपुर में एम्बुलेंस चालकों द्वारा आये दिन इस तरह की हरकतों को अंजाम दिया जा रहा है। ऐसे में आमजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही एम्बुलेंस को लेकर उनका विश्वास भी खत्म होता जा रहा है। कई बार इन लोगों द्वारा जहां मरीजों और उनके परिजनों के साथ अभद्रता की जाती है।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट