आशा-उषा कार्यकर्ताओं का जबलपुर में धरना, मांगें न मानी जाने पर हड़ताल की दी चेतावनी

Jabalpur News : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सरकार को अपनी विभिन्न मांगे पूरी कराने के लिए विभिन्न संगठनो के द्वारा चरणबद्ध तरीके से आंदोलन और धरने किए जा रहे है, इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग की आशा-ऊषा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। जबलपुर में आज आशा- ऊषा कार्यकर्ताओ ने अपनी मांगे पूरी करने को लेकर कामबंद हड़ताल की तैयारी करते हुए टाउन हॉल में धरने पर बैठ गईं है। आशा ऊषा कार्यकर्ताओ के द्वारा धरने पर बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई, और अपनी मांगों को लेकर सरकार का ध्यानाकर्षण करने कामबंद हड़ताल की चेतावनी सरकार को दी गई।

आशा ऊषा कार्यकताओं की प्रदेश महासचिव पूजा कनॉजिया ने बताया की लंबे समय से आशा ऊषा कार्यकर्ताओ से जमीनी स्तर से जुड़कर काम करवाया जा रहा है लेकिन वेतन के नाम पर महज 2 हजार रु आशाओं को दिया जा रहा है जबकि आशा- ऊषा बहनें दिन रात मेहनत कर रही है बावजूद इसके प्रदेश सरकार उनके साथ भेदभाव रवैया अपना रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”