चेकिंग के दौरान पुलिस को कुचलने की कोशिश, भाग कर पुलिकर्मियों ने बचाई अपनी जान, चंद घंटों में पकड़ाया आरोपी

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कार ज़ब्त कर ली है। साथ ही शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने और पुलिस को मारने का प्रयास करने सहित अन्य धाराओं के साथ मामला दर्ज कर लिया है।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की संस्कारधानी जबलपुर (Jabalpur) में भी आपराधिक वारदातें बढ़ती जा रही है। हाल ही में पुलिस (police) को कार से कुचलने की कोशिश का मामला सामने आया है। जहां गाड़ियों की चेकिंग के दौरान एक युवक द्वारा पुलिसकर्मियों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया गया। जिसके बाद पुलिस ने भाग कर अपनी जान बचाई। वहीं पुलिस द्वारा कार का पीछा किया गया लेकिन युवक भाग निकला।

यह भी पढ़ें…जबलपुर नगर निगम की इस बड़ी लापरवाही से महिला को नहीं मिल रहा शासन की योजना का लाभ, जाने क्या है मामला !

जानकारी के अनुसार घटना बुधवार रात कि बताई जा रही है। जबलपुर शहर के प्रमुख चौराहों पर बिना नंबर प्लेट और बिना मास्क लगाए वाहन चलाने वालों पर चालानी कार्रवाई की जा रही थी। और इसी के चलते भंवरताल तिराहे पर ओमती टीआई एसबीएस बघेल समेत 8 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात थे। और इसी दौरान रसल चौक रोड पर से एक कार आते दिखाई दी। जिसके बाद वहां मौजूद आरक्षक निकले शुक्ला, राजेंद्र सिलावट और कृष्ण बल्लभ ने कार को हाथ देकर रोकने की कोशिश की। और इस दौरान कार चालक द्वारा पुलिस के लगाए हुए स्टॉपर को भी तोड़ कर पुलिस को देख कार चालक ने कार की स्पीड बढ़ा दी और पुलिसकर्मियों पर चढ़ाने की कोशिश भी की। इसी बीच वहां अफरा तफरी मच गई और कार चालक भागने में सफल रहा।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
यह पूरी घटना पास लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। जिसके बाद पुलिस ने कार के नंबर के आधार पर आरोपी को खोज निकाला। पुलिस ने जब छानबीन की तो पता लगा आरोपी जबलपुर के एक बड़े दवा व्यापारी का बेटा है। और कार आदर्श नगर में रहने वाले दवा बाजार में नंबर 7 के मालिक नरेश केमतानी के नाम पर है। आगे की जांच में पता चला की दवा व्यापारी का बेटा जिसका बेटा भविष्य केमतानी कार चला रहा था। और उसी ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कार ज़ब्त कर ली है। साथ ही शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने और पुलिस को मारने का प्रयास करने सहित अन्य धाराओं के साथ मामला दर्ज कर लिया है।

चेकिंग के दौरान पुलिस को कुचलने की कोशिश, भाग कर पुलिकर्मियों ने बचाई अपनी जान, चंद घंटों में पकड़ाया आरोपी
भविष्य केमतानी

यह भी पढ़ें…Jabalpur news: धर्मशाला के नाम पर बन रहे मकान पर चला प्रशासन का बुल्डोजर