जबलपुर में शिक्षा माफिया पर बड़ी कार्रवाई, स्कूल के संचालक और समिति सचिव को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने हालांकि दोनों की रिमांड भी मांगी है देखना अब यह होगा कि कोर्ट इस मामले में क्या फैसला सुनाती हैं।

Amit Sengar
Published on -
joy senior secondary school

Jabalpur Education Mafia News : लंबे समय से फरार चल रहे जो स्कूल के संचालक आखिरकार गिरफ्तार हो गए हैं। रविवार की देर रात विजयनगर थाना पुलिस ने जो स्कूल के संचालक और सचिव को फीस वृद्धि के मामले में उनके घर से गिरफ्तार किया है। उन पर आरोप है कि जो स्कूल में पढ रहे विद्यार्थियों से थोड़े बहुत नहीं बल्कि 25 करोड रुपए से अधिक की कमाई करके मौके से फरार हो गए थे जिला कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना ने जैसे इस पूरे स्कैम पर खुलासा किया तो तुरंत ही पुलिस को निर्देश दिए कि उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर उनकी तलाश की जाए।

विजयनगर थाना पुलिस लगातार जॉय स्कूल के संचालक और सचिव की तलाश में जुटी हुई थी। देर सूचना मिली कि जॉय एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष अखिलेश मेबिन और सचिव अनुराग श्रीवास्तव अपने घर में आए हैं। जहां पुलिस ने दबिश देते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आनंद कलगी ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने दो खाता खोल रखे थे जिसमें उन्होंने स्कूल को घाटे में चलना दिखाया था।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया कोर्ट में पेश, रिमांड भी मांगी

इतना ही नहीं पुलिस ने जांच में यह भी पाया है कि स्कूल संचालक और सचिव स्कूल फीस से प्राप्त आय से वह विदेश में घूमा करते थे। विजयनगर थाना पुलिस ने संचालक और सचिव को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। पुलिस ने हालांकि दोनों की रिमांड भी मांगी है देखना अब यह होगा कि कोर्ट इस मामले में क्या फैसला सुनाती हैं।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News